ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशKanpur Double Murder: मां-बाप के बाद भाई के कत्‍ल को भी तैयार थी कोमल, इस वजह से बच गई जान

Kanpur Double Murder: मां-बाप के बाद भाई के कत्‍ल को भी तैयार थी कोमल, इस वजह से बच गई जान

यूपी के कानपुर में गोद ली बेटी ने मां-बाप के कत्‍ल के बाद भाई की भी हत्‍या का षड़यंत्र रचा था लेकिन कीटनाशक मिला जूस पीने के बाद वह अपने कमरे में जाकर सो गया और दरवाजे को अंदर से बंद कर लिया।

Kanpur Double Murder: मां-बाप के बाद भाई के कत्‍ल को भी तैयार थी कोमल, इस वजह से बच गई जान
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,कानपुरWed, 06 Jul 2022 09:41 AM
ऐप पर पढ़ें

Kanpur Double Murder: माता-पिता का कत्ल करने के बाद कोमल ने प्रेमी रोहित के साथ भाई अनूप को भी मारने का षड्यंत्र रचा था। शाम को उसने अनार का जूस बनाया और उसमें कीटनाशक मिलाकर पिता मुन्नालाल और मां राजदेवी संग भाई अनूप को भी पिलाया था। इसे पीने के बाद अनूप को अचानक चक्कर आने लगा और वह ऊपर कमरे में सोने गया। उसने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया था और इसी वजह से उसकी जान बच गई। हत्यारोपित रोहित उस तक पहुंच ही नहीं पाया।

पुलिस ने कीटनाशक की बोतल भी बरामद कर ली है। पुलिस की पूछताछ के दौरान अनूप ने बताया कि सोमवार रात लगभग आठ बजे बहन कोमल ग्लास में जूस लेकर आई थी। उसने कहा था कि अनार और शलजम का जूस बनाया है, इसे पी लो। अनूप के मुताबिक जब जूस पीया तो काफी कड़वा लगने लगा। इस पर जूस छोड़ दिया। थोड़ी देर बाद चक्कर आने लगा। इस पर वह कमरे में गया और अंदर से बंद कर सो गया। इधर, उसके मां-बाप की हत्या हो गई।

यह भी पढ़ें: कानपुर में डबल मर्डर से सनसनी: रिटायर्ड ऑर्डिनेंस कर्मी की पत्नी समेत हत्या, CCTV में कैद हुआ हत्‍यारा

भइया, देखो मम्मी-पापा मर गए
अनूप के मुताबिक मंगलवार तड़के तीन बजे कोमल आई और बाहर से जोर-जोर से दरवाजा खटखटाने लगी तो उसकी नींद टूटी। उसने दरवाजा खोला तो कोमल ने कहा कि भइया, देखो नीचे मम्मी और पापा मर गए।

एक ही वार में काट दिया मुन्नालाल, राजदेवी का गला
मुन्नालाल और राजदेवी का गला एक ही वार से काट दिया गया था। दोनों की 80 प्रतिशत गर्दन कट गई थी। फोरेंसिक टीम की जांच में इसका खुलासा हुआ। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अत्यधिक खून बहने से दोनों की मौत होने की पुष्टि हुई है। उनके शरीर में कौन सा जहर कितनी मात्रा में मौजूद था। इसकी जानकारी के लिए विसरा सुरक्षित रखा गया है।

सोमवार रात को बर्रा में हुई इस सनसनीखेज घटना के बाद मोहल्ले का हर शख्स हैरान था। सुबह से ही भारी भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गई थी। फोरेंसिक टीम मौके पर जांच करने पहुंची। फोरेंसिक विशेषज्ञ के मुताबिक दोनों के गले में जिस तरह का घाव था वह एक ही वार से किया गया था। जो कि अत्यधिक धार वाला चापड़ हो सकता है। प्रभारी ने बताया कि नीचे बने बाथरूम में बेंजाडीन टेस्ट किया गया। जिसमें खून मिलने की पुष्टि हुई है। इससे यह साफ है कि वहां पर खून से सनी वस्तु को धोया गया था। जो खून बरामद हुआ उसका ओबीटीआई टेस्ट किया गया। जिससे यह पुष्टि हुई की वह मानव रक्त है।

यह भी पढ़ें: कानपुर डबल मर्डरः पति-पत्नी की हत्या का कुछ घंटे में सनसनीखेज खुलासा, बेटी ही निकली कातिल

पर्दे की रॉड से भी हमला किया 
फोरेंसिक टीम ने मौके से पर्दे की रॉड बरामद की है जो बीच में से मुड़ी हुई थी। प्रभारी के मुताबिक यह सम्भव है कि किसी एक मृतक का गला रॉड के जरिए दबाने का प्रयास किया गया हो। इसके अलावा एक दुपट्टा भी मिला जिसमें दो जगहों पर गांठ लगी हुई थी। उसका भी प्रयोग किया जाना संभव है।

कोमल के हाथ पैर और कपड़ों में मिला खून
मृतक की गोद ली बेटी के हाथ पैर और कपड़ों पर बेंजाडीन व ओबीटीआई टेस्ट किया गया। जिसमें मानव रक्त की पुष्टि हो गई है।

आरोपित ने हत्या के बाद बदले कपड़े
रोहित जब घर में दाखिल हुआ तो उसके हाथ खाली थे मगर बाहर निकलते वक्त उसके हाथ में झोला था। प्रभारी के मुताबिक जिस तरह वार किया गया है उसमें अपर एबडॉमन इंजरी होती है, जिसमें खून बहुत फोर्स से बाहर आता है। यह सम्भव है कि कातिल के कपड़ों पर खून आने की वजह से उसने कपड़े और मर्डर वैपन को उस झोले में डाला हो।

झांसी भेजा गया कीटनाशक
कोमल ने माता और पिता के साथ भाई अनूप को जो कीटनाशक पदार्थ जूस में मिलाकर पिलाया था, फोरेंसिक टीम ने उसक सैंपल भी इकट्ठा किया है। साथ ही कीटनाशक की बोतल भी बरामद कर ली है। दोनों को झांसी फोरेंसिक लैब में जहरीले पदार्थ की जांच के लिए भेजा गया है।

तुम्हारे छोटे साले को देखा मैंने
सबकुछ होने के बाद शातिर कोमल ने ध्यान भटकाने के लिए अनूप से कहा कि तुम्हारे छोटे साले को देखा है मैंने। अनूप के मुताबिक 2017 में उसकी शादी बिंदकी निवासी सोनिया से हुई थी। चार दिन बाद ही विवाद हो गया और वह मायके चली गई। उसके बाद दोनों के बीच तलाक का केस चल रहा था। अनूप के मुताबिक उसके बड़े साले बर्रा-2 निवासी सुरेंद्र ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी। वहीं, छोटे साले बिंदकी निवासी मयंक ने भी उसे फोन पर धमकाया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें