DA Image
29 मई, 2020|5:02|IST

अगली स्टोरी

कानपुर : कांग्रेस नेता का हत्यारोपित आज जाएगा जेल, मां व पत्नी को छोड़ा

जाजमऊ के ग्रेटर कैलाश नगर में लेन-देन के विवाद में कांग्रेस नेता की हत्या के मामले में चकेरी पुलिस ने आरोपित मां और पत्नी को थाने से छोड़ दिया है। गिरफ्तार हत्यारोपित को शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा। तनाव को देखते हुए इलाके में अब तक आरएएफ तैनात है।

कांग्रेस के पूर्व सचिव शोएब खान की हत्या के मामले में चकेरी पुलिस ने हत्यारोपित रवींद्र, उनकी मां व पत्नी समेत दो अज्ञात पर धारा 147, 148, 149, 342, 323, 506, 307, 302 व 34 में रिपोर्ट दर्ज की थी। रवींद्र के घर से न निकलने पर रणधीर, उनके बेटे प्रशांत और कांग्रेसी नेता शोएब खान की तरफ से पथराव भी किया गया था। एक पत्थर रवींद्र और उसकी पत्नी को भी लगा था। गालीगलौज और विरोध पर उसने फायरिंग की थी। चकेरी इंस्पेक्टर रणजीत राय ने बताया कि रवींद्र की मां और पत्नी का दोष नहीं है। इसलिए उनको रात में छोड़ दिया गया।

लेन-देन की रकम को लेकर अब तक संशय
गिरफ्तार रवींद्र के मुताबिक 70 हजार रुपए में टिनशेड का सौदा होने पर उसने टेकेदार को 50 हजार रुपए एडवांस दे दिए था। सिर्फ बेस बनाया था। पांच हजार और दिए थे। ठेकेदार निर्माण से पहले ही 20 हजार और मांग रहा था। उधर ठेकेदार और रिपोर्ट दर्ज कराने वाले रणधीर सिंह यादव के मुताबिक उसे सिर्फ 30 हजार रुपए मिले हैं।

प्रियंका के ट्वीट पर कानपुर पुलिस ने दिया जवाब
कांग्रेसी नेता शोएब की हत्या पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव ने उत्तर प्रदेश में अपराधी जब चाहें, जहां चाहें गोली मारकर चले जाते हैं का ट्वीट करके प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए थे। कानपुर पुलिस ने जवाब भी दिया। पूरी स्थिति स्पष्ट करते हुए बताया कि चार घंटे में हत्यारोपित को गिरफ्तार करके हत्या में प्रयुक्त लाइसेंसी राइफल बरामद कर ली गई है।

वायरल वीडियो ने किया खुलासा
टिनशेड ठेकेदार को बंधक मुक्त कराने और कांग्रेसी नेता की हत्या से लेकर उसे अस्पताल ले जाने का वीडियो वायरल होने से पुलिस का काम आसान हो गया। वीडियो ने ही हत्या और आरोपित का खुलासा कर दिया। कांग्रेसी नेता के साथ तथाकथित पत्रकार भी गए थे। जिनका भी हत्यारोपित रवि से विवाद हुआ है। हत्या के बाद उन्होंने पुलिस अफसरों को फोन करके घटना की जानकारी दी।

मेरे भाई को इंसाफ दिलाओ
गुरुवार सुबह ओमान से आईं उसकी बड़ी बहन निदा ने जैसे ही शोएब के शव को देखा, उनकी आंखों से आंसू बहने लगे। निदा का कहना था कि उसका इकलौता भाई चला गया अब वो भाई किसे कहेगी। इसके अलावा वह शोएब के साथियों से कह रही थी कि भाई को तुम सब इंसाफ दिलाओ। वहीं बेटे का शव देखकर मां नादिरा बदहवास हो गई। आस-पड़ोस की महिलाएं उन्हें संभालने में लगी रहीं।

शोएब को किया सुपुर्द-ए-खाक
गुरुवार को शोएब का जनाजा उसके घर केडीए कालोनी से उठाया गया। जाजमऊ दादा मियां की दरगाह तक जनाजा गया। जहां पर उनको नम आंखों से सुपुर्द ए खाक किया गया। उनके जनाजे में कई कांग्रेसी नेता और भारी पुलिस बल मौजूद रहा। इसके साथ ही परिजनों के घर लौटने तक आईटीबीपी के जवान भी तैनात रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kanpur : Congress leader killer will go to jail today