DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुरः घूसखोरी में सीबीआई ने केडीए के सहायक अभियंता को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने केडीए अफसर को किया गिरफ्तार

टेनरी संचालक से रिश्वत मांगने के आरोप में सीबीआई ने केडीए के सहायक अभियंता राजीव गौतम को गिरफ्तार कर लिया। इसी मामले में गुरुवार को एयरफोर्स स्टेशन चकेरी के एलडीसी ( लैंड डिपार्टमेंट क्लर्क) अमित गुप्ता को भी पकड़ा था। अमित से पूछताछ में केडीए इंजीनियर की भूमिका भी संदिग्ध पाई गई। दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। एयरफोर्स कर्मचारी अमित गुप्ता के साथ लालबंगला के सर्राफ विशाल से हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।
एयरफोर्स कर्मी ने मांगे थे15 लाख
पोखरपुर केडीए कॉलोनी निवासी लेदर एक्सपोर्टर मो. अशफाक अंसारी ने 10 जुलाई को सीबीआई के एसपी लखनऊ से शिकायत की थी कि एनओसी के नाम पर एयरफोर्स कर्मचारी अमित गुप्ता 15 लाख रुपए रिश्वत मांग रहा है। अशफाक की एयरफोर्स स्टेशन से सटी फैक्ट्री है। आरोप है कि अमित पिछले दिनों फैक्ट्री पहुंचा और एयरफोर्स की एनओसी मांगी। कारोबारी ने एनओसी की जानकारी होने से इनकार कर दिया तो 15 लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई। पैसा नहीं देने पर केडीए की मदद से फैक्ट्री गिरवाने की धमकी दी। 
एक लाख रिश्वत के साथ गिरफ्तार
अशफाक की शिकायत के बाद सीबीआई ने जांच शुरू की। अमित गुप्ता और अशफाक के बीच एनओसी को लेकर फोन पर हो रही सौदेबाजी टैप की गई। अमित को एक लाख रुपए देने के लिए कहा तो उसने लालबंगला स्थित विशाल ज्वैलर्स के यहां बुलाया। टेनरी संचालक ने इसकी सूचना सीबीआई को दे दी। गुरुवार शाम सीबीआई की टीम पहले से ही विशाल ज्वैलर्स के आसपास मौजूद थी। अशफाक एक लाख रुपए लेकर पहुंचे और अमित गुप्ता को सौंप दिए। इसी बीच सीबीआई टीम ने अमित को दबोच लिया। साथ में ज्वैलर्स विशाल को भी हिरासत में ले लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kanpur CBI arrested KDA assistant engineer in bribe