DA Image
15 नवंबर, 2020|11:12|IST

अगली स्टोरी

यूपी : कानपुर में 6 साल की मासूम बच्ची की निर्मम हत्या, दोनों फेफड़े निकाल ले गया हत्यारा

kanpur  6-year-old innocent girl murdered in ghatampur

उत्तर प्रदेश में बच्चियों और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। प्रदेश में आए दिन कोई ना कोई बच्ची, युवती या महिला के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है। ताजा मामला कानपुर के घाटमपुर क्षेत्र से सामने आ रहा है जहां 6 वर्ष की मासूम बच्ची की निर्मम हत्या कर दी गई।

घाटमपुर क्षेत्र के भदरस गांव से शनिवार शाम से लापता 6 वर्ष की मासूम बच्ची का शव गांव के बाहर खेत में पाया गया। बच्ची की निर्मम हत्या कर उसके दोनों फेफड़े निकाल लिए गए हैं। चेहरे पर भी किसी नुकीले हथियार से वार किया गया है। पैरों में रंग लगा होने के कारण तंत्र मंत्र के चक्कर में हत्या की आशंका जताई जा रही है।

जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर भदरस गांव निवासी करन कुरील की बेटी श्रेया उर्फ भूरी (6) शनिवार शाम घर के बाहर खेल रही थी। घर के कुछ लोग खेत की ओर गए थे तथा महिलाएं दीया जलाने की तैयारी कर रही थीं। परिवार वालों के मुताबिक जब दीया रखने के लिए के लिए बच्चों को बुलाया गया तो उसकी दोनों बेटियां आईं लेकिन बीच की बेटी भूरी नहीं आई। इसके बाद खोजबीन शुरू हुई। रातभर गांव और परिवार के लोग खोजते रहे लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चला।

सरसो के खेत में मिला निर्वस्त्र शव
रविवार सुबह गांव के लोग खेत की ओर निकले तो गन्नू तिवारी के सरसो खेत में बच्ची का लहूलुहान शव देखा गया। मौके पर काफी खून बिखरा था। शरीर पर कपड़े नहीं थे। सूचना मिलते ही परिवार के लोग भी पहुंच गए। पूरे गांव में कोहराम मच गया। बच्ची के सीने के दोनों ओर जख्म थे। आशंका है कि उसके दोनों फेफड़े निकाल लिए गए हैं। पैरों में महिलाओं, बेटियों द्वारा लगाया जाने वाला रंग लगा हुआ है। शव के पास नमकीन के खाली पैकेट पड़े हुए हैं। इससे तांत्रिकों की करतूत की आशंका जताई जा रही है।

ग्रामीणों ने नहीं उठने दिया शव
बच्ची की हत्या की खबर पर सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। छुट्टी का दिन होने के नाते बाहर से भी लोग अपने गांव आए हुए हैं। करीब डेढ़ हजार लोगों की भीड़ जमा है। गांव के लोगों का कहना है कि जब तक बड़े अधिकारी मौके पर नहीं आते तब तक शव नहीं उठने दिया जाएगा।

डॉग स्क्वायड ने जांच की
सूचना मिलने पर सुबह ही घाटमपुर कोतवाली पुलिस पहुंच गई। मौके की स्थिति को देखते हुए फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड को सूचना दी। सुबह करीब 9.30 बजे एसएफएल टीम और डॉग स्वक्वायड के लोग पहुंचे। खोजी कुत्ता कोई संकेत नहीं दे सका। डॉग स्क्वायड यूनिट के प्रभारी का कहना है कि उनके पहुंचने से पहले सैकड़ो लोग घटना स्थल से गुजर चुके थे। इस नाते खोजी कुत्ते को मौके पर कोई स्मेल (गंध) नहीं मिली।

कुछ ही दूरी पर भद्र काली का प्राचीन मंदिर
भदरस गांव के बाहर ही भद्र काली का प्राचीन मंदिर भी है। हालांकि बच्ची का शव गांव के बाहर मिला है। मंदिर में पूजा जैसी कोई स्थिति नहीं देखी गई है। मंदिर घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर दूर है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kanpur: 6-year-old innocent girl murdered in Ghatampur killer taken away her both lungs