ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकमलेश तिवारी हत्याकांड : बचपन से अपराधी प्रवृत्ति का रहा यूसुफ

कमलेश तिवारी हत्याकांड : बचपन से अपराधी प्रवृत्ति का रहा यूसुफ

हिन्दूवादी नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में हत्यारों को पिस्टल मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार युसुफ बचपन से अपराधी प्रवृत्ति का था। उसके हिस्ट्रीशीटर पिता समेत रिश्तेदारों पर भी गंभीर मामले दर्ज...

कमलेश तिवारी हत्याकांड : बचपन से अपराधी प्रवृत्ति का रहा यूसुफ
हिन्दुस्तान संवाद, हथगाम (फतेहपुर)। Sun, 03 Nov 2019 08:30 AM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दूवादी नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में हत्यारों को पिस्टल मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार युसुफ बचपन से अपराधी प्रवृत्ति का था। उसके हिस्ट्रीशीटर पिता समेत रिश्तेदारों पर भी गंभीर मामले दर्ज हैं। सालों पहले रिश्तेदारों के साथ सूरत पहुंच कर उसने गैंग तैयार किया और लोगों से रंगदारी वसूलने लगा। सूरत में हुए गैंगवार में वह घायल हो गया था।

एटीएस गुजरात के हत्थे चढ़ा हथगाम थाने के मोहबलीपुर अल्लीपुर निवासी यूसुफ खान बचपन से अपनी ननिहाल रायपुर मुआरी में रहता था। हिस्ट्रीशीटर इशरत खान की पहली पत्नी का बेटा यूसुफ बचपन से ही अपराधी जेहन का था। उसने दो साल पहले गणेश शंकर विद्यार्थी हथगाम में हाईस्कूल की परीक्षा दी थी। यूसुफ रिश्तेदारों के साथ सूरत गया था। बताते हैं कि अपराधी किस्म के रिश्तेदारों ने वहां यूसुफ के साथ गैंग तैयार किया। ये लोग व्यापारियों से हफ्ता वसूली करते थे। मौजूदा समय में उदना में यूसुफ का सिक्का चलता था। युसुफ मोहर्रम या शादी के कार्यक्रमों में रायपुर मुआरी आता था।

गैंगवार में घायल हुआ था युसुफ
सूरत में रहने वाला सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र का एक व्यक्ति भी गैंग चलाता था। आपराधिक दबदबे को लेकर यूसुफ की उससे दुश्मनी थी। अक्सर दोनों में विवाद होता था। दो साल पहले सूरत स्टेशन पर गैंगवार हुआ था जिसमें यूसुफ घायल हो गया था। घायल होने के बाद यूसुफ रायपुर मुआरी में कई दिनों तक रहा। पूरी तरह ठीक होने के बाद ही वह वापस सूरत गया था।

मां की खुदकुशी के बाद हुआ बेखौफ
अपने शौहर से विवाद के बाद युसूफ की मां शमीम बेगम मायके रायपुर मुवारी चली आई थीं । यूसुफ को लेकर शमीम बेगम भाइयों के पास ही रहती थीं। बाद में उसने किसी बात पर खुदकुशी कर ली। मां की मौत के बाद यूसुफ बेखौफ होकर अपराध की दुनिया में कूद गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें