ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकमलेश तिवारी हत्याकांड : तीन राज्यों के सात शहरों से जुड़े शूटरों के राज 

कमलेश तिवारी हत्याकांड : तीन राज्यों के सात शहरों से जुड़े शूटरों के राज 

भले ही यूपी पुलिस कमलेश तिवारी की हत्या की गुत्थी सुलझाने का दावा कर रही है लेकिन शूटरों के गिरफ्तारी अभी भी सबसे बड़ी चुनौती है। पुलिस की कई टीमें शूटरों की तलाश में लगी है। यूपी ही नहीं दूसरे...

कमलेश तिवारी हत्याकांड : तीन राज्यों के सात शहरों से जुड़े शूटरों के राज 
प्रमुख संवाददाता ,लखनऊ Sun, 20 Oct 2019 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भले ही यूपी पुलिस कमलेश तिवारी की हत्या की गुत्थी सुलझाने का दावा कर रही है लेकिन शूटरों के गिरफ्तारी अभी भी सबसे बड़ी चुनौती है। पुलिस की कई टीमें शूटरों की तलाश में लगी है। यूपी ही नहीं दूसरे राज्यों की पुलिस भी इस काम में मदद कर रही है। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह पहले ही कह चुके हैं कि गुजरात पुलिस ने उनकी काफी मदद की है। वहीं देर रात महाराष्ट्र एटीएस ने भी इस मामले में एक युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के नागपुर में रहने वाले इस युवक को हत्यारोपी ने घटना के बाद फोन किया था। 

अभी तक कमलेश तिवारी हत्याकांड में तीन राज्यों (उत्तर प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र) का कनेक्शन सामने आया है। आइए जानते हैं कि इस किस राज्य के किस शहर में कौन से तार जुड़ें :  

लखनऊ
लखनऊ के नाका के खुर्शीदबाग र्में ंहदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या
सीतापुर
कमलेश का पैतृक जिला, यहीं महमूदाबाद इलाके में उनका अंतिम संस्कार किया गया

मुरादाबाद
पुलिस ने राप्ती गंगा एक्सप्रेस रोककर पांच संदिग्ध को उठाया, पूछताछ की गई
बिजनौर
षड्यंत्र के आरोपी मौलाना अनवारुल हक और मौलाना नईम कासनी को हिरासत में लिया गया
अहमदाबाद
आशंका जताई जा रही है कि हत्यारें गुजरात के सूरत से अहमदाबाद सीधे विमान से लखनऊ आए होंगे
सूरत
यहीं से आरोपियों ने मिठाई खरीदी, जिसके डिब्बे में हथियार छिपाकर लाए, मौलाना मोहसिन सलीम शेख, फैजान जिलानी और रशीद अहमद पठान गिरफ्तार

नागपुर 

महाराष्ट्र एटीएस ने नागपुर से एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया। उससे पूछतारी की गई। पड़ताल में पता चला कि कमलेश की हत्या के बाद एक हत्यारे ने इस युवक से बात की थी। इसके बाद शक के आधार पर महाराष्ट्र की एटीएस ने इस युवक को हिरासत में लिया। इससे पूछताछ के लिए उत्तर प्रदेश से भी एक टीम नागपुर जाने वाली है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें