DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उपचुनाव: कैराना, भंडारा, नागालैंड के 123 बूथों पर मतदान जारी 

Kairana By Poll Repolling underway at 73 polling stations

उत्तर प्रदेश में कैराना, महाराष्ट्र में भंडारा गोंदिया और नगालैंड लोकसभा सीटों पर  हुये उपचुनाव में मतदान के दौरान वीवीपेट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों को देखते हुये इन क्षेत्रों के 123 मतदान केन्द्रों पर आज पुनर्मतदान हो रहा है। 

 

ऐलान: लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में अखिलेश, नहीं किया सीट का खुलासा

आयोग की ओर से सोमवार को जारी आधिकारिक जानकारी के मुताबिक वीवीपेट मशीनों में गड़बड़ी के कारण मतदान बाधित होने की शिकायतों वाले कैराना लोकसभा क्षेत्र के 73, भंडारा गोंदिया लोकसभा क्षेत्र के 49 और नगालैंड लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केन्द्र पर फिर से मतदान कराने का फैसला किया गया. सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट डाले जायेंगे लेकिन भंडारा गोंदिया लोकसभा क्षेत्र में अर्जुनी मोरगांव विधानसभा क्षेत्र के दो मतदान केन्द्रों और नगालैंड लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केन्द्र पर सुबह सात बजे से दिन में तीन बजे तक मतदान होगा। 

EVM मशीन खराब होना, लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा: अखिलेश यादव

इससे पहले, आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोमवार को हुए उपचुनाव में मतदान के दौरान जिम्मेदारी का ठीक से निर्वाह नहीं करने के कारण गोंदिया के कलेक्टर का तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह नये कलेक्टर ने कल होने वाले पुर्नमतदान के लिये अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। आयोग की ओर से पुर्नमतदान की तैयारियां मुकम्मल कर ली गयी हैं। कैराना में पुनर्मतदान के लिये आयोग की तरफ से 500 अतिरिक्त वीवीपेट मशीनें उपलब्ध करायी गयी हैं। साथ ही इनमें किसी भी तरह की संभावित गड़बड़ी को यथाशीघ्र दुरुस्त करने के लिये आयोग द्वारा 20 अतिरिक्त इंजीनियर भी तैनात किये जायेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kairana ByPoll Repolling underway at 73 polling stations