ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवोट शेयर बढ़ाने को अब गांव चली भाजपा, नड्डा आज वेस्‍ट यूपी शुरू करेंगे अभियान

वोट शेयर बढ़ाने को अब गांव चली भाजपा, नड्डा आज वेस्‍ट यूपी शुरू करेंगे अभियान

लोकसभा चुनाव में UP की सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्‍य लेकर चल रही भाजपा की कोशिश इस चुनाव में अपना वोट शेयर बढ़ाकर 51 फीसदी के करीब करने की है। इस लक्ष्य को पाने के लिए पार्टी गांव-गांव जाएगी।

वोट शेयर बढ़ाने को अब गांव चली भाजपा, नड्डा आज वेस्‍ट यूपी शुरू करेंगे अभियान
Ajay Singhविशेष संवाददाता,लखनऊMon, 12 Feb 2024 06:29 AM
ऐप पर पढ़ें

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्‍य लेकर चल रही भाजपा की कोशिश इस चुनाव में अपना वोट शेयर बढ़ाकर 51 फीसदी के करीब करने की है। इस लक्ष्य को पाने के लिए पार्टी गांव-गांव जाएगी। गांव चलो अभियान के तहत पूरी पार्टी गांवों में डेरा डालेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित सरकार और संगठन के तमाम चेहरे गांवों में प्रवास करेंगे। संसद और विधानमंडल का सत्र चलने के कारण पार्टी को इस अभियान की तिथियों में बदलाव करना पड़ा है। अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता 24 घंटे गांव में बिताकर वहां के हर घर तक मोदी और योगी सरकार का संदेश पहुंचाएंगे। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को मुजफ्फरनगर से  गांव परिक्रमा अभियान की शुरुआत करेंगे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने रविवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय में इस संबंध में मीडिया से बातचीत में विस्तार से जानकारी दी। वहीं प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने अभियान की तैयारियों की समीक्षा की। भूपेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी द्वारा चलाए जा रहे गांव चलो अभियान के तहत प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्षों सहित सभी जनप्रतिनिधि गांवों में प्रवास करेंगे।

1.72 लाख स्थानों पर प्रवास का लक्ष्य 
उन्होंने कहा कि गांव चलो अभियान के तहत प्रदेश में 172000 स्थानों पर प्रवास का लक्ष्य तय किया गया है। शहरी क्षेत्रों में वार्डों के अतिरिक्त 1000 तक की जनसंख्या वाले गांवों में एक कार्यकर्ता और उससे अधिक जनसंख्या वाले गांवों में दो या तीन कार्यकर्ता संगठन की योजनानुसार गांव में प्रवास करेंगे।

संगठन महामंत्री ने की अभियान की समीक्षा 
दूसरी ओर प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने गांव चलो अभियान को गति देने के लिए तैयारियों की समीक्षा की। अभियान की सफलता के लिए 4 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को लगाया गया है। पूरे अभियान की जिलों के साथ ही प्रदेश स्तर से मॉनीटरिंग भी की जा रही है।

नड्डा आज मुजफ्फरनगर से करेंगे शुभारंभ 
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी के किसान मोर्चा द्वारा प्रदेश में गांव परिक्रमा का अभियान भी प्रारंभ किया जा रहा है। अभियान का शुभारंभ सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा मुजफ्फरनगर के मोरना ब्लॉक शुक्रताल से शुरुआत करेंगे और जनचौपाल में भी सहभागिता करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें