ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशचाय की दुकान पर नड्डा, पार्क में पीयूष गोयल, काशी की गली-गली में टहल रहीं सियासी हस्तियां

चाय की दुकान पर नड्डा, पार्क में पीयूष गोयल, काशी की गली-गली में टहल रहीं सियासी हस्तियां

लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम चरण की ओर पहुंच गया है। इस चरण में एक जून को जिन 13 सीटों पर चुनाव होना है उनका केंद्र वाराणसी बन चुका है। यहां गली-गली में मंत्री और वीआईपी नेता घूम रहे हैं।

चाय की दुकान पर नड्डा, पार्क में पीयूष गोयल, काशी की गली-गली में टहल रहीं सियासी हस्तियां
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीMon, 27 May 2024 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम चरण की ओर पहुंच गया है। इस चरण में एक जून को जिन 13 सीटों पर चुनाव होना है उनका केंद्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी बन चुका है। चार सौ पार का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा के लिए पिछली बार जीती सीटों पर वोटों का मार्जिन भी बनाए रखना अहम चुनौती है। इसी के तहत पीएम मोदी की हैट्रिक पिछली बार से ज्यादा वोटों से बनाने के लिए भाजपा ने ताकत झोंक दी है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पीयूष गोयल समेत तमाम मंत्री इस समय काशी की गलियों और जगह-जगह प्रचार में जुटे हैं। सोमवार की सुबह जेपी नड्डा चाय की दुकान पर दिखाई दिए तो वहीं पीयूष गोयल एक अन्य जगह पर चाय की दुकान के साथ ही पार्क में भी पहुंचे और वहां लोगों के साथ योग भी किया।

 जेपी नड्डा को सोमवार की सुबह सबसे पहले कालभैरव मंदिर और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करना था। इसके बाद मारवाड़ी समाज भवन लक्सा में विद्वत बैठक और शाम पांच बजे सांस्कृतिक संकुल में बुनकर कारीगर महासम्मेलन में शिरकत करना है। एक घंटे बाद नड्डा सरोजा पैलेस में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में भाग लेंगे। 

एक तरफ नड्डा इन कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे होंगे तो दूसरी तरफ सीएम योगी सर्वोदय इंटर कालेज , सेवापुरी में जनसभा करेंगे। सीएम योगी का कचहरी के पास एक लॉन में अधिवक्ताओं के साथ भी सम्मेलन है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की जनसा बाजार में सभा है। 

पीयूष गोयल सुबह शाहिद उद्यान पार्क में पहुंचे तो भ्रमण करने के साथ ही वहां योग कर रहे लोगों के साथ योग किया। इसके बाद सिगरा स्टेडियम के सामने चाय की अड़ी पर लोगों से बातचीत की। इसके बाद 4:30 बजे होटल रिगार्ड में युवा उद्यमियों से उनका संवाद का कार्यक्रम है। शाम 6 बजे हनुमान प्रसाद पोद्दार अंध विद्यालय दुर्गाकुंड में व्यापारियों के साथ परिचर्चा एवं अन्न क्षेत्र में जाने का कार्यक्रम है। शाम 7:30 बजे शुभम लॉन महमूरगंज में बनारसी वस्त्र उद्योग एसोसिएशन के साथ बैठक करेंगे। 

इससे पहले रविवार को केंद्रीय मंत्री डॉ एस. जयशंकर ने कांची कामकोटि मंदिर में तमिल संगमम काशी द्वारा आयोजित तमिल समाज के लोगों के साथ बैठक की। शाम 6 बजे बनारस क्लब कचहरी में सामाजिक संगठनों एवं क्लबों द्वारा आयोजित कार्यक्रम भारत राइज इन ग्लोबल डिप्लोमेसी कार्यक्रम में भाग लिया।
एमपी के सीएम मोहन यादव भी रविवार को वाराणसी में कई आयोजन में पहुंचे। उन्होंने यादव बाहुल्य इलाके सीर गोवर्धन स्थित रविदास मंदिर के पास जनसभा की।

केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही यूपी के मंत्री भी बनारस में पीएम मोदी के प्रचार में जुटे हुए हैं। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कैंट विधानसभा क्षेत्र के रामनगर चौक पर जनसभा की। इसके अलावा दक्षिणी विधानसभा में शाम 7:00 बजे आदमपुर पुलिस चौकी के पास अनमोल वाटिका में जनसभा को सम्बोधित किया। दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी भी बनारस के कई मुहल्लों में पहुंचे। पंचकोशी के चंद्रा चौराहे पर जनसभा को भी संबोधित किया।