ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP: भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर से नहीं मिल सके जिगनेश मेवानी 

UP: भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर से नहीं मिल सके जिगनेश मेवानी 

गुजरात के विधायक और युवा हुंकार रैली को लेकर सुर्खियों में चल रहे जिगनेश मेवानी और असम के नेता अखिल गोगाई समेत छह से अधिक दलित नेता बुधवार को सहारनपुर पहुंचे। यह सभी जेल में भीम आर्मी संस्थापक...

UP: भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर से नहीं मिल सके जिगनेश मेवानी 
मुख्य संवाददाता, सहारनपुरWed, 10 Jan 2018 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के विधायक और युवा हुंकार रैली को लेकर सुर्खियों में चल रहे जिगनेश मेवानी और असम के नेता अखिल गोगाई समेत छह से अधिक दलित नेता बुधवार को सहारनपुर पहुंचे। यह सभी जेल में भीम आर्मी संस्थापक चन्द्रशेखर से मिलने के लिए आए थे, लेकिन जेल प्रशासन ने मुलाकात कराने से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद वह चन्द्रशेखर के परिजनों और भीम आर्मी के पदाधिकारियों से मिलकर दिल्ली लौट गए। यह दौरा पूरी तरह से गोपनीय रहादलित नेता और गुजरात विधायक जिगनेश मेवानी और अखिल गोगाई समेत अन्य दलित नेताओं ने भीम आर्मी संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद रावण पर लगी रासुका के विरोध और उसकी रिहाई की मांग को लेकर मंगलवार को दिल्ली में युवा हुंकार रैली का आयोजन किया था। इस रैली के बाद अगले ही दिन चन्द्रशेखर से मुलाकात करने के लिए जिगनेश मेवानी और अखिल गोगई समेत आधा दर्जन दलित नेता बुधवार को सहारनपुर आए। वह चन्द्रशेखर से मिलने के लिए जिला कारागर में पहुंचे, लेकिन जेल प्रशासन ने उनकी मुलाकात कराने से इंकार कर दिया। इसको लेकर उनकी जेल के अधिकारियों से नोकझोंक भी हुई, लेकिन वह मुलाकात नहीं कर सके।  

सूत्रों के अनुसार जिग्नेश ने इसके बाद चन्द्रशेखर के भाई और अन्य परिजनों से मुलाकात की और भीम आर्मी के पदाधिकारियों से भी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और सारे मुकदमों के बारे में भी जानकारी की और उनसे मुलाकात कर लौट गए। 

नहीं हो सकती थी मुलाकात : जेल अधीक्षक
जेल अधीक्षक डा. वीरेश राज शर्मा ने कहा कि जिगनेश मेवानी, अखिल गोगाई आदि बुधवार को जेल पर आये थे और उन्होंने चन्द्रशेखर से मुलाकात कराने के लिए कहा था। लेकिन एक सप्ताह में सिर्फ तीन मुलाकात हो सकती हैं और तीनों मुलाकातें चन्द्रशेखर की हो चुकी थी। इसलिए उन्होंने मुलाकात कराने से इंकार कर दिया और उन्होंने स्वयं को विधायक बताते हुए मुलाकात कराने के लिए कहा तो उन्हें बता दिया गया कि जेल मैन्यूएल में राजनीतिक मुलाकात कराने का कोई प्रावधान नहीं है। जिस पर वह आगे मुलाकात कराने के लिए अर्जी देकर गये हैं। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें