ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश13,14 जुलाई को उरई से कानपुर के बीच नहीं चलेगी झांसी इंटरसिटी, कई ट्रेनें डायवर्ट; ले सकते हैं रिफंड

13,14 जुलाई को उरई से कानपुर के बीच नहीं चलेगी झांसी इंटरसिटी, कई ट्रेनें डायवर्ट; ले सकते हैं रिफंड

कानपुर-मुंबई रूट पर रेललाइन के दोहरीकरण के काम के चलते कानपुर से वीरांगना लक्ष्मीबाई के बीच इंटरसिटी 13-14 जुलाई को उरई से कानपुर सेंट्रल के बीच नहीं चलेगी। कुछ ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है।

13,14 जुलाई को उरई से कानपुर के बीच नहीं चलेगी झांसी इंटरसिटी, कई ट्रेनें डायवर्ट; ले सकते हैं रिफंड
Ajay Singhप्रमुख संवाददाता,कानपुरThu, 23 Jun 2022 12:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

कानपुर-मुंबई रूट पर रेललाइन के दोहरीकरण का काम आखिरी पड़ाव पर है। कानपुर खंड के पामा-रसूलपुर-गोगामऊ-भीमसेन के बीच ट्रैक दोहरीकरण के हिसाब से इंटरलॉकिंग का काम प्रस्तावित किया गया है। कानपुर से वीरांगना लक्ष्मीबाई के बीच चलने वाली इंटरसिटी 13 और 14 जुलाई को उरई से कानपुर सेंट्रल के बीच न चलेगी। इसी तरह प्रतापगढ़ से मुंबई वाया कानपुर सेंट्रल चलने वाली उद्योग नगरी ग्वालियर-भिंड-इटावा के रास्ते कानपुर आएगी और जाएगी। डायवर्ट ट्रेनों में एडवांस बुकिंग कराने वाले नियमानुसार रिफंड लें लें या फिर घरों से जानकारी लेकर ही स्टेशन पहुंचे। 

रेलवे अफसरों ने बताया कि झांसी रूट पर इंटरलॉकिंग का काम 15 जुलाई तक प्रस्तावित किया गया है। इस चक्कर में 32 ट्रेनें निरस्त की गईं हैं। इसके साथ ही 01813-01814 झांसी इंटरसिटी 13 और 14 जुलाई को वीरांगना लक्ष्मीबाई से उरई तक ही चलेगी। झांसी इंटरसिटी दोनों दिन उरई से कानपुर के बीच निरस्त रहेगी। इसी तरह मुंबई से कानपुर आने वाली 12173 तीन, पांच, दस 12 जुलाई को तो 12174 प्रतापगढ़ से मुंबई वाया कानपुर जाने वाली उद्योग नगरी उद्योगनगरी पांच, सात, 12 और 14 जुलाई को  कानपुर सेंट्रल से इटावा, भिंड, ग्वालियर, वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन होकर चलेगी।

epaper