ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशझांसी एनकाउंटर पर घिरी पुलिस, पुष्पेन्द्र को मारने वाले मोंठ इंस्पेक्टर लाइन हाजिर

झांसी एनकाउंटर पर घिरी पुलिस, पुष्पेन्द्र को मारने वाले मोंठ इंस्पेक्टर लाइन हाजिर

झांसी में खनन माफिया का एनकाउंटर पुलिस के लिए आफत बन गया है। बुधवार को पुष्पेन्द्र की पत्नी शिवांगी ने न्याय न मिलने पर जहर खाने की धमकी दे दी। मृतक के भाई ने राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु मांगी है।...

झांसी एनकाउंटर पर घिरी पुलिस, पुष्पेन्द्र को मारने वाले मोंठ इंस्पेक्टर लाइन हाजिर
निज संवाददाता, झांसी।Wed, 09 Oct 2019 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

झांसी में खनन माफिया का एनकाउंटर पुलिस के लिए आफत बन गया है। बुधवार को पुष्पेन्द्र की पत्नी शिवांगी ने न्याय न मिलने पर जहर खाने की धमकी दे दी। मृतक के भाई ने राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु मांगी है। वहीं, करगवां खुर्द पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे हत्या करार दिया। चारों तरफ से घिरते देख पुलिस महकमे ने मुठभेड़ में पुष्पेन्द्र को मारने वाले मोंठ इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान को लाइन हाजिर कर दिया है। इससे पहले परिजनों के शव लेने से इनकार करने पर पुलिस ने खुद ही पुष्पेन्द्र का अंतिम संस्कार कर दिया।

40 को किया गिरफ्तार
इंस्पेक्टर पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे पीएम मोदी के खिलाफ पर्चा भरने वाले पूर्व सैनिक तेज बहादुर समेत 40 लोगों को पुलिस ने मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया।

झांसी : पुष्पेन्द्र के परिजनों से मिले अखिलेश, बोले- दिलाएंगे न्याय

अखिलेश बैठेंगे धरने पर
बुधवार शाम गांव पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि यह एनकाउंटर नहीं सीधी हत्या है। उन्होंने कहा कि पुष्पेन्द्र को न्याय दिलाने के लिए वह खुद धरने पर बैठेंगे और पूरी समाजवादी पार्टी आंदोलन करेगी। बुधवार रात झांसी में रुककर वह आंदोलन की रणनीति तैयार करेंगे।

भईया, न्याय दिला दो
मंगलवार देर रात प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य करगवां पहुंचे। शिवांगी ने उनका हाथ पकड़कर कहा-भइया न्याय दिला दो। इस पर  आदित्य ने कहा, न्याय के लिए जिस दरवाजे भी जाना पड़ेगा वह जाएंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने एक बार फिर सीबीआई जांच की मांग की तो सपा के राज्यसभा सदस्य चन्द्रपाल यादव ने पुष्पेन्द्र के खून की एक-एक बूंद का हिसाब लेने की बात कही।

पुष्पेन्द्र की पत्नी बोली- अगर नहीं मिला न्याय तो कर लूंगी आत्महत्या

शनिवार देर रात मार गिराया था
पुलिस का कहना था कि पुष्पेन्द्र ने मोंठ इंस्पेक्टर धर्मेंद्र को गोली मारकर कार लूट ली थी। बाद में मुठभेड़ के दौरान उसे मार दिया गया। इंस्पेक्टर पर हमला करने समेत कई गंभीर मुकदमे उस पर बताए थे। अगले दिन ही पुष्पेन्द्र की मौत पर बवाल शुरू हो गया और परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया। उनका कहना था कि पुष्पेन्द्र का फर्जी एनकाउंटर किया गया और इसमें इंस्पेक्टर धर्मेंद्र पर एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए।

पुष्पेन्द्र एनकाउंटर को लेकर अब तक की गई सभी पुलिस की कार्रवाई सही है। डीएम मजिस्ट्रेटी जांच करा रहे हैं। एक महीने के भीतर सब कुछ साफ हो जाएगा। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी। -प्रेम प्रकाश, एडीजी जोन कानपुर

पुष्पेन्द्र एनकाउंटर : समाजवादी पार्टी और झांसी पुलिस में ट्विटर वा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें