ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजीवा हत्याकांड: पांच लाख के इनामी बद्दो के घर लखनऊ पुलिस ने चस्पा किया नोटिस

जीवा हत्याकांड: पांच लाख के इनामी बद्दो के घर लखनऊ पुलिस ने चस्पा किया नोटिस

लखनऊ के संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड में वांटेड यूपी के पांच लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो के मेरठ में बैरीपुरा स्थित मकान पर लखनऊ पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया।

जीवा हत्याकांड: पांच लाख के इनामी बद्दो के घर लखनऊ पुलिस ने चस्पा किया नोटिस
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,मेरठMon, 29 Jan 2024 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड में वांटेड यूपी के पांच लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो के मेरठ में बैरीपुरा स्थित मकान पर लखनऊ पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया। इससे पहले मेरठ पुलिस उसके मकान व सामान को कुर्क कर बुलडोजर चला चुकी है। सोमवार को लखनऊ के वजीरगंज थाने से इंस्पेक्टर अवनीश कुमार सिंह, वरिष्ठ सब इंस्पेक्टर जितेंद्र दीक्षित, हेड कांस्टेबल अरविंद कुमार कोर्ट का नोटिस लेकर टीपी नगर थाने पहुंचे। आमद कराते हुए टीपी नगर पुलिस के साथ बैरीपुरा स्थित बद्दो के मकान पर पहुंचे। मुनादी कराते हुए मकान की दीवार पर कुर्की नोटिस चस्पा किया। इससे पहले ब्रहमपुरी पुलिस, बदन सिंह के मकान को कुर्क करते हुए बुलडोजर चला चुकी है। सामान को जब्त कर रखा है। 

यह है मामला

7 जून 2023 को संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की लखनऊ एससी-एसटी कोर्ट में पेशी थी। वह पुलिस अभिरक्षा में कोर्ट रूम में पहुंचा तभी वकील की ड्रेस में आए शूटर ने जीवा पर रिवाल्वर की छह की छह गोलियां दाग दी। जीवा की मौके पर मौत हो गई। वहां मौजूद एक बच्ची व दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी। मौके से जौनपुर निवासी शूटर विजय यादव पकड़ा गया था। केस की विवेचना एसआईटी के पर्यवेक्षण की गई। विवेचना में सामने आया कि पांच लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो ने जीवा की हत्या के लिए पचास लाख की सुपारी दी थी। उसके गुर्गों ने विजय यादव को ट्रेंड किया और 20 लाख रुपये में वारदात को अंजाम देने की डील की। 

पेशी पर जाते समय फरार हुआ था बद्दो

बदन सिंह बद्दो पर करीब 50 आपराधिक मामले दर्ज हैं। विदेश तक उसका जाल फैला हुआ है। 28 मार्च 2019 को गाजियाबाद कोर्ट में पेशी पर जाते समय वह मुकुट महल मेरठ से फरार हुआ था। तब से उसका सुराग नहीं लगा है।

इन धाराओं में बनाया है बदन सिंह को आरोपी 

लखनऊ पुलिस ने बताया कि संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड में बदन सिंह बद्दो को धारा 302, 307, 353, 332, 120 बी व 7 क्रिमिनट एक्ट 25 आर्म्स एक्ट में मुल्जिम बनाया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें