ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी चुनाव में भाजपा से गठबंधन चाहता है जदयू, बातचीत के लिए आरसीपी सिंह को किया अधिकृत

यूपी चुनाव में भाजपा से गठबंधन चाहता है जदयू, बातचीत के लिए आरसीपी सिंह को किया अधिकृत

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ जदयू गठबंधन करना चाहता है। भाजपा के साथ गठबंधन के बारे में चर्चा करने की जिम्मेदारी जदयू ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष एवं नरेंद्र मोदी सरकार...

यूपी चुनाव में भाजपा से गठबंधन चाहता है जदयू, बातचीत के लिए आरसीपी सिंह को किया अधिकृत
नयी दिल्ली भाषाTue, 28 Sep 2021 05:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ जदयू गठबंधन करना चाहता है। भाजपा के साथ गठबंधन के बारे में चर्चा करने की जिम्मेदारी जदयू ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष एवं नरेंद्र मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री आरसीपी सिंह को सौंपी है।

पार्टी की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया कि जदयू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह 'लल्लन सिंह' ने इस बाबत बैठक की थी। बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष भी शामिल हुए। पहले लल्लन सिंह ने कहा था कि पार्टी उत्तर प्रदेश में चुनिंदा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा था कि पार्टी भाजपा नीत एनडीए के हिस्से के तौर पर चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन यदि गठबंधन पर बात नहीं बनी तो वह अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। वक्तव्य में बताया गया कि इस बारे भाजपा नेताओं से जदयू की ओर से आर सी पी सिंह बात करेंगे।

गौरतलब है कि अगले छह महीने में होने वाले यूपी चुनाव को लेकर सभी दलों ने तैयारियों शुरू कर दी हैं। मेल मुलाकात से लेकर बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। फिलहाल भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस ने अलग अलग चुनाव लड़ने की घोषणा कर रखी है। ऐसे में चौतरफा लड़ाई की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें