ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशजौनपुर : सभी पर भारी पड़ी धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकलां, BJP-SP-AD को हराकर बनीं जिला पंचायत अध्यक्ष

जौनपुर : सभी पर भारी पड़ी धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकलां, BJP-SP-AD को हराकर बनीं जिला पंचायत अध्यक्ष

जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। निर्दल खड़ी हुई धनन्जय सिंह की पत्नी श्रीकलां ने जीत हासिल कर ली है। 83 में से श्रीकलां को 43 वोट मिले हैं। भाजपा-अपना दल गठबंधन की...

जौनपुर : सभी पर भारी पड़ी धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकलां, BJP-SP-AD को हराकर बनीं जिला पंचायत अध्यक्ष
Shivendra Singh हिन्दुस्तान टीम, जौनपुरSat, 03 Jul 2021 04:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। निर्दल खड़ी हुई धनन्जय सिंह की पत्नी श्रीकलां ने जीत हासिल कर ली है। 83 में से श्रीकलां को 43 वोट मिले हैं। भाजपा-अपना दल गठबंधन की प्रत्याशी रीता पटेल ने भी श्रीकला को वोट दे दिया। 

जौनपुर में धनन्जय सिंह की पत्नी श्रीकला धनजय सिंह, सपा से निशि यादव, अपना दल से रीता पटेल और भाजपा की बागी नीलम सिंह मैदान में थीं। श्रीकला को 43, सपा की निशी यादव को 12 और भाजपा बागी नीलम सिंह को 28 मत मिले हैं। रीता पटेल ने अपना मत भी श्रीकला को दे दिया। इससे उन्हें कोई मत नहीं मिला।

अपना दल के राष्ट्रीय सचिव पप्पू माली ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया की गठबंधन के बाद भी बीजेपी ने साथ नहीं दिया इसीलिए उनके उम्मीदवार समेत सभी 6 सदस्यों ने निर्दल प्रत्याशी श्रीकला सिंह को समर्थन कर दिया है। भदोही में भाजपा विधायक रविन्द्र त्रिपाठी के भाई अनिरुद्ध त्रिपाठी जीते हैं। उन्हें 20 मत मिले। भाजपा की तरफ से मैदान में उतरे अमित सिंह को 4 वोट मिले। हालांकि बाद में भाजपा ने अमित से समर्थन वापस ले लिया था। वहीं, एक वोट निरस्त रहा जबकि एक वोट पड़ा ही नहीं।

सोनभद्र में भाजपा समर्थित अपना दल की राधिका पटेल अध्यक्ष बन गई है। उनको 19 और सपा के जय प्रकाश को 12 मत मिले। पहली बार अपना दल ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया।

epaper