ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजौहर यूनिवर्सिटी विवाद : विधायक नसीर खां और आले हसन को एसआईटी का नोटिस

जौहर यूनिवर्सिटी विवाद : विधायक नसीर खां और आले हसन को एसआईटी का नोटिस

जौहर यूनिवर्सिटी के लिए अवैध रूप से किसानों की जमीनें कब्जाने के मामले में स्थानीय एसआईटी ने सपा विधायक नसीर खां और पूर्व सीओ आले हसन खां समेत पांच लोगों को तलब किया है। इन सभी को 10, 11 और 12...

जौहर यूनिवर्सिटी विवाद : विधायक नसीर खां और आले हसन को एसआईटी का नोटिस
निज संवाददाता, रामपुर।Mon, 07 Oct 2019 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

जौहर यूनिवर्सिटी के लिए अवैध रूप से किसानों की जमीनें कब्जाने के मामले में स्थानीय एसआईटी ने सपा विधायक नसीर खां और पूर्व सीओ आले हसन खां समेत पांच लोगों को तलब किया है। इन सभी को 10, 11 और 12 अक्टूबर को पेश होने का नोटिस दिया गया है।

जौहर यूनिवर्सिटी के लिए 26 किसानों की जमीन कब्जाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थीं। अजीमनगर थाने में 26 किसानों और एक लेखपाल की ओर से रिपोर्ट की गई थी। इसमें सांसद आजम खां, पूर्व सीओ आले हसन खां और कुछ मामलों में पूर्व थाना प्रभारी कुशलवीर सिंह आरोपी हैं। स्थानीय स्तर पर गठित एसआईटी इन सभी मामलों की जांच कर रही है। एसआईटी सांसद आजम खां, उनकी पत्नी राज्यसभा सांसद डॉ. तजीन फातिमा, आजम खां की बहन निकहत अफलाक, विधायक नसीर खां, आजम खां के पुत्र विधायक अब्दुल्ला आजम से पूछताछ कर चुकी है।

अब एसआईटी ने एक बार फिर नोटिस जारी किए हैं। जौहर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष वजीरगंज लखनऊ  निवासी मुश्ताक अहमद सिद्दीकी और पूर्व सीओ आले हसन को 10 अक्टूबर को बुलाया गया है। लेखपाल आनंद वीर को 11 अक्तूबर को पेश होना पड़ेगा जबकि जौहर ट्रस्ट के संयुक्त सचिव और सपा विधायक नसीर अहमद खां तथा  लेखपाल महीपाल सिंह को 12 अक्तूबर को पेश होने को कहा गया है।

जमीन कब्जाने के मामले में एसआईटी जांच कर रही है। इस मामले में कुछ आरोपी और जौहर ट्रस्ट से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है, जिसके लिए विवेचक की ओर से नोटिस जारी किए गए हैं। - डॉ. अजयपाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें