ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में जन्माष्टमी आज, यहां न लेकर जाएं वाहन

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में जन्माष्टमी आज, यहां न लेकर जाएं वाहन

ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में शुक्रवार को मनाए जाने वाले जन्माष्टमी पर्व को लेकर मंदिर एवं पुलिस प्रशासन ने पूरी तरह कमर कस ली है। मंदिर में साल में एक दिन होने वाली मंगला आरती शुक्रवार एवं शनिवार की...

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में जन्माष्टमी आज, यहां न लेकर जाएं वाहन
हिन्दुस्तान टीम,वृंदावनFri, 23 Aug 2019 12:25 PM
ऐप पर पढ़ें

ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में शुक्रवार को मनाए जाने वाले जन्माष्टमी पर्व को लेकर मंदिर एवं पुलिस प्रशासन ने पूरी तरह कमर कस ली है। मंदिर में साल में एक दिन होने वाली मंगला आरती शुक्रवार एवं शनिवार की मध्य रात्रि को 1.55 बजे होगी। मंदिर में आने वाले भक्तों की सुविधा के लिए प्रवेश एवं निकास की अलग-अलग व्यवस्था की गई है।

गुरुवार को पुलिस के अधिकारियों ने अपने अधीनस्थों के साथ रमणरेती मार्ग स्थित फोगला आश्रम में बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपीसिटी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए यातायात व्यवस्था एवं सुरक्षा की दृष्टि से पूरे मथुरा-वृंदावन को तीन जोन और 16 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। जिसमें ठा. बांकेबिहारी मंदिर क्षेत्र को एक सेक्टर बनाया गया है। यहां पर्याप्त पुलिसबल की तैनाती के साथ मंदिर के आस-पास बैरिकेडिंग कर दी गयी है। मंदिर में गेट नं. 2 व 3 से प्रवेश और 1 व 4 से निकास होगा। मंदिर तक जाने के लिए वनवे रहेगा। जिससे कि भीड़ अधिक होने पर जाम की स्थिति उत्पन्न न हो सके। 

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों जो व्यवस्था हरियाली तीज उत्सव को लेकर वृंदावन में की गई थी। वही व्यवस्था कृष्ण जन्माष्टमी पर्व को देखते हुए लागू रहेगी। किसी भी चौपहिया बड़े वाहन को शहर के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। ई-रिक्शाओं का भी संचालन निर्धारित रूटों पर ही रहेगा। परिक्रमा मार्ग में ई-रिक्शा का संचालन भी बंद रहेगा। इस अवसर पर पुलिस एवं प्रशासनिकर अधिकारियों समेत ठा. बांकेबिहारी मंदिर प्रबंध कमेटी प्रबंधक आदि उपस्थित थे।

-शहर में प्रवेश नहीं करेंगे बाहरी वाहन, पार्किंग में होंगे पार्क
-मंदिर में लागू रहेगा वन वे ट्रैफिक सिस्टम, गेट नं. 2 व 3 से होगा प्रवेश
-गेट नं. 3 एवं 4 से दर्शनार्थियों का रहेगा निकास
-शहर को 16 सेक्टरों में बांटा गया, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें