ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: चलते-चलते दो हिस्सों में बंटी जननायक एक्सप्रेस, टला बड़ा हादसा

यूपी: चलते-चलते दो हिस्सों में बंटी जननायक एक्सप्रेस, टला बड़ा हादसा

बरेली जंक्शन के पास सोमवार सुबह एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। स्टेशन से करीब 500 मीटर पहले जननायक एक्सप्रेस अचानक दो हिस्सों में बंट गई। यात्रियों ने यह देखा तो चीख-पुकार मच गई। शुक्र रहा कि उस...

यूपी: चलते-चलते दो हिस्सों में बंटी जननायक एक्सप्रेस, टला बड़ा हादसा
कार्यालय संवाददाता,बरेली। Mon, 11 Mar 2019 09:17 PM
ऐप पर पढ़ें

बरेली जंक्शन के पास सोमवार सुबह एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। स्टेशन से करीब 500 मीटर पहले जननायक एक्सप्रेस अचानक दो हिस्सों में बंट गई। यात्रियों ने यह देखा तो चीख-पुकार मच गई। शुक्र रहा कि उस वक्त ट्रेन की रफ्तार काफी कम थी। ट्रेन की कपलिंग टूट गई थी। कपलिंग जोड़कर करीब 20 मिनट बाद ट्रेन को रवाना किया गया। 

अमृतसर से महमूदाबाद जाने वाली जननायक एक्सप्रेस (15212) सोमवार सुबह 6:45 बजे बरेली पहुंची। वाशिंग लाइन के पास ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बंट गई। तेज आवाज और झटका लगने से यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। लोको पायलेट ने इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल को दी। कैरिज एंड वैगन से स्टाफ भेजकर कपलिंग को जोड़ा गया। कपलिंग के लॉक की चूड़ियां घिस गई थीं। लॉक को कसने में भी लापरवाही की गई थी। सुबह 7:05 बजे गाड़ी एक नंबर प्लेटफार्म पर पहुंची। तीन मिनट के स्टॉपेज के बाद ट्रेन को रवाना कराया गया।

स्टेशन मास्टर ने बताया कि ट्रेन की स्पीड कम थी। इसलिए ट्रेन 10-15 मीटर आगे चलकर रुक गई। मामले की रिपोर्ट मुख्यालय भेजी जाएगी। अमृतसर में मेंटीनेंस के दौरान कपलिंग की मरम्मत में लारवाही की गई। 

चलती गाड़ी से कूदे यात्री 
कपलिंग टूटने के बारे में पता चलने पर कई यात्री सामान लेकर चलती ट्रेन से कूदने लगे। शोर सुनकर लोको पायलेट ने ट्रेन को रोका। यात्रियों ने हंगामा भी किया। यात्रियों का कहना था कि अगर ट्रेन की रफ्तार अधिक होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

दिन था इसलिए बच गई जान
जननायक एक्सप्रेस में सवार यात्री बोले, वह तो अच्छा हुआ कि घटना स्टेशन के पास हुई। बरेली से निकलने के बाद या रात में यह घटना होती तो रफ्तार अधिक होने के कारण ट्रेन डिरेल भी हो सकती थी। इंजन से जो कोच जुड़े थे, वही सुरक्षित बचते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें