ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशजयमाल स्टेज पर दुल्हन ने लड़के का लिया टेस्ट, सात फेरों से पहले ही फेल हो गया दूल्हा, बारातियों को लगा झटका

जयमाल स्टेज पर दुल्हन ने लड़के का लिया टेस्ट, सात फेरों से पहले ही फेल हो गया दूल्हा, बारातियों को लगा झटका

ऐन वक्त पर शादियों के टूटने के मामले अक्सर सुनने और देखने को मिल जाते हैं। कभी दूल्हे और बारातियों के व्यवहार को देखते हुए बारात को लौटा दिया जाता है तो कहीं दहेज को लेकर।

जयमाल स्टेज पर दुल्हन ने लड़के का लिया टेस्ट, सात फेरों से पहले ही फेल हो गया दूल्हा, बारातियों को लगा झटका
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,औरैयाSun, 09 Jun 2024 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐन वक्त पर शादियों के टूटने के मामले अक्सर सुनने और देखने को मिल जाते हैं। कभी दूल्हे और बारातियों के व्यवहार को देखते हुए बारात को लौटा दिया जाता है तो कहीं दहेज को लेकर। लेकिन यूपी के औरेया से जो मामला सामने आया है वो बारातियों को झटका देने से कम नहीं था। लड़की के दरवाजे पर पहुंची बारात का जमकर सत्कार हुआ। इसके बाद शादी की रस्म शुरू हुई। जयमाल स्टेज पर दूल्हा और दुल्हन मौजूद थे। दुल्हन की नजर दूल्हे पर पड़ी तो उसे कुछ शक हुआ। दुल्हन ने दूल्हे टेस्ट लिया, लेकिन शादी से पहले ही वह फेल हो गया। दरअसल दुल्हन को दूल्हे का मिजाज कुछ ठीक नहीं लगा तो उसने रुपये गिनने के लिए दूल्हे को दिए लेकिन दूल्हा रुपयों को गिन नहीं सका। बीस रुपए का नोट नहीं पहचान पाया। जिस पर लड़की ने शादी करने से इंकार कर दिया। ये सुनते ही बारातियों में खलबली मच गई। दुल्हन को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन कोई बात नहीं बन सकी। 

मामला रामपुर गांव का है। यहां एक पिता ने अपनी बेटी की शादी इटावा के भरथना के पास से तय की। सात जून को बारात आनी थी। घर में सभी लोग बारात आने का इंतजार कर रहे थे। बारात पहुंची तो सभी ने बारातियों का स्वागत सत्कार धूमधाम से करने में लग गए। इसके बाद जयमाल की तैयारी शुरू कर दी गई। स्टेज पर दूल्हा और दुल्हन पहुंच गए। जयमाल के दौरान लड़की को लड़के के दिमाग पर कुछ शक हुआ। लड़के को पैसे गिनने के लिए दिए गए, लेकिन लड़का पैसा नहीं गिन सका। इस पर लड़की ने तत्काल शादी से मना कर दिया। लड़की के इस निर्णय से परिवार एवं रिश्तेदारों द्वारा सही फैसला लेने पर सराहा।

लड़की व लड़के पक्ष के बीच कुछ लोगों ने बैठ कर फैसला कराया। जहां दोनों पक्षों की सहमति के बाद बिन दुल्हन बारात लौट गई। लड़की के भाई ने बताया जब पैसे गिनने के लिए लड़के को दिए तो वह सौ रुपए नही गिन पाया। 20 का नोट ही नही पता तो हम अपनी बहन की शादी कैसे ऐसे लड़के से कर देते। लड़की की ताई ने लड़की के फैसले को सही बताते हुए कहा की लड़की की शादी होने के बाद क्या होता जब अभी लड़के का यह हाल था। लड़की की जिंदगी बर्बाद होने से बच गई।