ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराममंदिर भूमि पूजन में दलित महामंडलेश्वर को भी बुलाते तो बेहतर होता : मायावती

राममंदिर भूमि पूजन में दलित महामंडलेश्वर को भी बुलाते तो बेहतर होता : मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि पांच अगस्त को राममंदिर पूजन समारोह में अगर दलित महामंडलेश्वर स्वामी कन्हैया प्रभुनंदन गिरि को भी बुला लिया जाता तो बेहतर होता। उन्होंने कहा कि महामंडलेश्वर...

राममंदिर भूमि पूजन में दलित महामंडलेश्वर को भी बुलाते तो बेहतर होता : मायावती
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 31 Jul 2020 04:18 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि पांच अगस्त को राममंदिर पूजन समारोह में अगर दलित महामंडलेश्वर स्वामी कन्हैया प्रभुनंदन गिरि को भी बुला लिया जाता तो बेहतर होता। उन्होंने कहा कि महामंडलेश्वर की शिकायत है कि भूमि पूजन में 200 साधु-संतों के साथ उन्हें भी बुलाया जाना चाहिए था। मायावती ने कहा कि इससे देश में जातिविहीन समाज बनाने की संवैधानिक मंशा पर कुछ असर पड़ सकता था।

उन्होंने कहा कि वैसे जातिवादी उपेक्षा, तिरस्कार और अन्याय से पीड़ित दलित समाज को इन चक्करों में पड़ने के बजाये अपने उद्धार हेतु श्रम-कर्म में ही ज्यादा ध्यान देना चाहिए और इस मामले में भी अपने महीसा परपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराम अंबेडकर के बताए रास्ते पर चलना चाहिए। यही बीएसपी की उनको सलाह है।

बकरीद पर रिहा करें मुस्लिम कैदियों को 
मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि ऐसे में जब कोरोना महामारी के दौरान जेलों से कैदियों की संख्या घटना पर देश में आम राय है तो खासतौर पर ऐसा मामले जिनमें कोरोना नियम उल्लंघन व छोटे-मोटे अपराधों में मुस्लिम कैद हैं उन्हें यूपी के मुख्यमंत्री को उन्हें रिहा करने पर गंभीरता से सोचना चाहिए। मायावती ने इस बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पुरजोर अपील की है। उन्होंने कहा है कि ऐसा करने से वे लोग कल अपने परिवार के साथ बकरीद का त्योहार मना सकेंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें