ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशफिल्मी स्टाइल में गुलदार को कंधे पर उठाकर लाना ग्रामीण को पड़ा भारी, अफसरों ने भेज दिया नोटिस

फिल्मी स्टाइल में गुलदार को कंधे पर उठाकर लाना ग्रामीण को पड़ा भारी, अफसरों ने भेज दिया नोटिस

वन विभाग के अफसरों ने जगतार को भारतीय वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की विभिन्न धाराओं तथा भारतीय वन अधिनियम 1927 की धाराओं का उल्लंघन मानते हुए नोटिस जारी कर दिया है।

फिल्मी स्टाइल में गुलदार को कंधे पर उठाकर लाना ग्रामीण को पड़ा भारी, अफसरों ने भेज दिया नोटिस
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,बिजनौरSat, 11 May 2024 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के बिजनौर में शुक्रवार को फिल्मी स्टाइल में मृत गुलदार को कंधे पर उठाकर लाना जगतार सिंह उर्फ रूढ़ा को भारी पड़ गया। शनिवार को वन विभाग के अफसरों ने जगतार को भारतीय वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की विभिन्न धाराओं तथा भारतीय वन अधिनियम 1927 की धाराओं का उल्लंघन मानते हुए नोटिस जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि जगतार पर वन विभाग की ओर से कार्रवाई हो सकती है। शुक्रवार को इस्लामनगर ग्राम पंचायत के गांव भिक्कावाला स्थित सेंट मैरिस इंटर कॉलेज के पीछे  खेत में गुलदार भीड़ देखकर पेड़ पर चढ़ गया था। पेड़ से उतरते समय अचानक गुलदार जमीन पर गिर गया और उसकी मौत हो गई थी।

सूचना पर वनकर्मियों सहित डिप्टी रेंजर सुनील राजौरा मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई थी। इस दौरान जामुनवाला निवासी धारावाहिक कलाकार जगतार सिंह उर्फ रूढ़ा खेत में घुस और मृत मादा गुलदार को कंधे पर उठाकर बाहर ले आया। नजारा ऐसा था कि जगतार के कंधे पर गुलदार को देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए। जगतार के मृत गुलदार को कंधे पर उठाकर लाने को लेकर वन विभाग के अधिकारियों ने उसे नोटिस जारी कर दिया है।

एसडीओ अंशुमान मित्तल ने बताया कि जगतार सिंह को नोटिस भेजा गया है। एसडीओ अंशुमान मित्तल ने बताया कि बिना सक्षम अनुमति के शेड्यूल वन के मृत वन्य जीत के अभिवहन यानि उठाकर ले जाने एवं घटनास्थल पर साक्ष्य को प्रभावित करने, आम जनमानस को ऐसा कृत्य करने को प्रेरित करने तथा वन कर्मियों के कार्य में व्यवधान उत्पन्न करना आदि को लेकर नोटिस जारी किया गया है। एसडीओ ने बताया कि भारतीय वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की विभिन्न धाराओं तथा भारतीय वन अधिनियम 1927 की धाराओं का उल्लंघन मानते हुए नोटिस जारी किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें