ISI agent to sent Jail before completion of remand - गिरफ्त में जासूस: रिमांड अवधि पूरी होने से पहले ही ISI एजेंट को भेजा जेल DA Image
9 दिसंबर, 2019|1:36|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिरफ्त में जासूस: रिमांड अवधि पूरी होने से पहले ही ISI एजेंट को भेजा जेल

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार जाहिद को पुलिस ने उसकी रिमांड अवधि समाप्त होने से करीब 12 घंटे पहले ही जेल भेज दिया। आरोपी जाहिद की रिमांड अवधि बुधवार सुबह समाप्त होनी थी, किंतु उसे मंगलवार रात में ही जेल में दाखिल करा दिया गया। जेल में आरोपी जाहिद को विशेष सुरक्षा में अलग बैरक में रखा गया है।

26 अक्तूबर की रात खुर्जा के तरीनान मोहल्ला निवासी जाहिद को कोतवाली देहात क्षेत्र में भूड़ चौराहे के पास से खुफिया इनपुट पर स्वाट टीम और देहात पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। आरोपी जाहिद के पास से प्रतिबंधित क्षेत्र के नक्शे के अलावा अन्य सामग्री बरामद हुई थी। इसके बाद आरोपी जाहिद से आईबी, एटीएस एवं मिलिट्री अधिकारियों ने गहन पूछताछ की। 

27 अक्तूबर को आरोपी जाहिद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया गया। 28 अक्तूबर को आरोपी जाहिद को तीन दिन के पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया गया। पुलिस रिमांड अवधि पर आईबी, एटीएस, मिलिट्री इंटेलीजेंस तथा बुलंदशहर-मेरठ पुलिस की संयुक्त टीम ने आरोपी जाहिद से क्रमवार पूछताछ की। 

आरोपी जाहिद को मेरठ कैंट भी ले जाकर उसके द्वारा रेकी किए गए स्थानों के बारे में जानकारी ली गई। बुधवार सुबह नौ बजे आरोपी जाहिद की रिमांड अवधि समाप्त होनी थी, किंतु उसे देहात पुलिस द्वारा मंगलवार रात करीब नौ बजे ही मेडिकल कराने के उपरांत जिला कारागार में दाखिल करा दिया गया। बताया जाता है कि दो दिन में रिमांड अवधि के दौरान गहन पूछताछ के बाद उससे पूछताछ की जरूरत नहीं रह गई थी, जिसके चलते आरोपी जाहिद को करीब 12 घंटे पहले ही जिला कारागार में दाखिल करा दिया गया। जिला कारागार में आरोपी जाहिद को अन्य बंदियों से अलग बैरक में विशेष सुरक्षा में रखा गया है। 

जेल अधीक्षक ओपी कटियार ने बताया कि आरोपी जाहिद को मंगलवार रात को जेल में दाखिल कराया गया था। उसे अन्य बंदियों से अलग बैरक में रखा गया है, जहां उस पर नजर रखने के लिए तेजतर्रार बंदीरक्षकों एवं नंबरदारों की ड्यूटी लगाई गई है।

पासपोर्ट रद्द करने की कार्रवाई शुरू
बुलंदशहर। जिला पुलिस ने आरोपी जाहिद का पासपोर्ट रद्द करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपी जाहिद ने मुकदमा दर्ज होने की सूचना छिपाते हुए पासपोर्ट बनवाया था। इसके पीछे खुफिया इकाई की लापरवाही भी सामने आ रही है। एसएसपी ने पासपोर्ट के मामले की जांच सीओ खुर्जा को सौंपी है, ताकि पुलिस और खुफिया विभाग की लापरवाही के बारे में पता लगाया जा सके। इसके अलावा पुलिस द्वारा आरोपी जाहिद की हिस्ट्रीशीट भी खोलने की कार्रवाई की जा रही है।

जाहिद से पुलिस वैरीफिकेशन के बाद ही मुलाकात
बुलंदशहर। जिला कारागार में बंद जाहिद से मुलाकात करना भी उसके परिजनों एवं अन्य परिचितों के लिए आसान नहीं होगा। पुलिस वैरीफिकेशन के बाद ही आरोपी जाहिद से मुलाकात हो सकेगी। इसके लिए मुलाकाती को वोटर आईडी समेत अन्य आवश्यक प्रपत्र जिला कारागार के गेट पर जमा कराने होंगे। जेल प्रशासन द्वारा पुलिस से कागजातों का वैरीफिकेशन कराने के बाद ही आरोपी जाहिद से मुलाकात की अनुमति दी जाएगी।

डीजी इंटेलीजेंस को भेजी गई रिपोर्ट
जिला पुलिस द्वारा आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार जाहिद से संबंधित पूरी रिपोर्ट बनाकर पुलिस महानिदेशक इंटेलीजेंस को भेजी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार डीजी इंटेलीजेंस को भेजी गई रिपोर्ट में मुख्य रूप से तीन दिन की रिमांड अवधि के दौरान आरोपी जाहिद से मिली आवश्यक सूचनाएं शामिल हैं।

वाराणसी: जेएचवी मॉल के शो रूम में चली गोलियां, 2 लोगों की मौत, 2 घायल 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ISI agent to sent Jail before completion of remand