ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबजट पर अखिलेश यादव के समर्थन में हैं मायावती?बोली- झूठी उम्मीदें क्यों?

बजट पर अखिलेश यादव के समर्थन में हैं मायावती?बोली- झूठी उम्मीदें क्यों?

बजट पेश होने के बाद बीएसपी (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने प्रतिक्रिया दी है। जनता का जीवन वैसेे ही दाव पर लगा रहता है जैसे पहले था। लोग उम्मीदों के सहारे जीते हैं, लेकिन झूठी उम्मीदें क्यों? 

बजट पर अखिलेश यादव के समर्थन में हैं मायावती?बोली- झूठी उम्मीदें क्यों?
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 01 Feb 2023 01:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने बुधवार को आम बजट 2023-24 (Budget 2023) संसद (Sansad) में पेश किया। बजट पेश होने के बाद बीएसपी (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने प्रतिक्रिया दी है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि  देश में पहले की तरह पिछले 9 वर्षों में भी केन्द्र सरकार के बजट आते-जाते रहे जिसमें घोषणाओं, वादों, दावों व उम्मीदों की बरसात की जाती रही, किन्तु वे सब बेमानी हो गए जब भारत का मिडिल क्लास महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी आदि की मार के कारण लोवर मिडिल क्लास बन गया, अति-दुखद। 

मायावती ने कहा कि इस वर्ष का बजट भी कोई ज्यादा अलग नहीं। पिछले साल की कमियां कोई सरकार नहीं बताती और नए वादों की फिर से झड़ी लगा देती है जबकि जमीनी हकीकत में 100 करोड़ से अधिक जनता का जीवन वैसेे ही दाव पर लगा रहता है जैसे पहले था। लोग उम्मीदों के सहारे जीते हैं, लेकिन झूठी उम्मीदें क्यों? 

मायावती ने कहा कि सरकार की संकीर्ण नीतियों व गलत सोच का सर्वाधिक दुष्प्रभाव उन करोड़ों गरीबों  किसानों व अन्य मेहनतकश लोगों के जीवन पर पड़ता है जो ग्रामीण भारत से जुड़े हैं और असली भारत कहलाते हैं। सरकार उनके आत्म-सम्मान व आत्मनिर्भरता पर ध्यान दे ताकि आमजन की जेब भरे व देश विकसित हो।  
 
मायावती ने कहा कि केन्द्र जब भी योजना लाभार्थियों के आँकड़ों की बात करे तो उसे जरूर याद रखना चाहिए कि भारत लगभग 130 करोड़ गरीबों, मजदूरों, वंचितों, किसानों आदि का विशाल देश है जो अपने अमृतकाल को तरस रहे हैं। उनके लिए बातें ज्यादा हैं। बजट पार्टी से ज्यादा देश के लिए हो तो बेहतर।  

इससे पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि भाजपा अपने बजट का दशक पूरा कर रही है पर जब जनता को पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी। भाजपाई बजट महंगाई व बेरोज़गारी को और बढ़ाता है। किसान, मज़दूर, युवा, महिला, नौकरीपेशा, व्यापारी वर्ग में इससे आशा नहीं निराशा बढ़ती है क्योंकि ये चंद बड़े लोगों को ही लाभ पहुंचाने के लिए बनता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें