ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगर्मियों की छुट्टियों के लिए IRCTC का टूर पैकेज! किस्तों पर 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे, पढ़ें डिटेल

गर्मियों की छुट्टियों के लिए IRCTC का टूर पैकेज! किस्तों पर 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे, पढ़ें डिटेल

आईआरसीटीसी भारत गौरव पर्यटक ट्रेन के जरिये यात्रियों को सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगी। भारत गौरव ट्रेन में यात्रियों को 22 जून से एक जुलाई के बीच 9 रात व 10 दिन यात्रा कराई जाएगी।

गर्मियों की छुट्टियों के लिए IRCTC का टूर पैकेज! किस्तों पर 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे, पढ़ें डिटेल
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 07 Jun 2023 12:16 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आईआरसीटीसी) भारत गौरव पर्यटक ट्रेन के जरिये यात्रियों को सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगी। भारत गौरव ट्रेन में यात्रियों को 22 जून से एक जुलाई के बीच नौ रात व 10 दिन यात्रा कराई जाएगी। यात्रियों को ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर और भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे। ट्रेन में 767 सीट उपलब्ध है।

इनमें एसी द्वितीय श्रेणी की 49, एसी तृतीय श्रेणी की 70 और स्लीपर श्रेणी की 648 सीटें हैं। आईआरसीटीसी ने किराया श्रेणी के हिसाब से तय किया है। इसमें यात्रा के दौरान होटलों में ठहरने का व्यय भी शामिल रहेगा।

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि यात्री किराये का भुगतान एक मुश्त न करके किस्तों में भी कर सकते हैं। किराये की न्यूनतम किस्त 906 रुपये प्रतिमाह होगी। ईएमआई की सुविधा आईआरसीटीसी के पोर्टल पर उपलब्ध सरकारी एवं गैर सरकारी बैंकों से ली जा सकती हैं।

गधे-घोड़े ध्यान दें, अस्तबल जाने वाली गाड़ी एक पर आने वाली है, ट्वीट ने मचाया हंगामा

बरेली के लोग लखनऊ और कानपुर से हो सकेंगे सवार
सात ज्योतिर्लिंग की यात्रा के लिए बरेली के लोग लखनऊ से इस ट्रेन में सवार हो सकेंगे। आईआरसीटीसी के सीआरएम ने बताया की गोरखपुर, लखनऊ, कानपुर, झांसी से ट्रेन में बुकिंग कर सकेंगे।

ये तय किया गया है किराया
आईआरसीटीसी ने स्लीपर श्रेणी का किराया 18,466, थर्ड एसी का 30,668 और सेकेंड एसी का 40,603 रुपये प्रति व्यक्ति तय किया है। आईआरसीटीसी की ओर से भारत गौरव ट्रेन की बुकिंग शुरू कर दी गई है। यात्री आईआरसीटीसी के कार्यालय के अलावा वेबसाइट www.irctcourism.com से भी ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें