ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी डीजीपी एचसी अवस्थी ने हाथरस कांड में साजिशों की जांच एसटीएफ को सौंपी

यूपी डीजीपी एचसी अवस्थी ने हाथरस कांड में साजिशों की जांच एसटीएफ को सौंपी

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने हाथरस कांड के बाद प्रदेश में जातीय दंगे कराने की साजिशों की जांच बुधवार को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंप दी है। कई जिलों में सोशल...

यूपी डीजीपी एचसी अवस्थी ने हाथरस कांड में साजिशों की जांच एसटीएफ को सौंपी
हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 21 Oct 2020 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने हाथरस कांड के बाद प्रदेश में जातीय दंगे कराने की साजिशों की जांच बुधवार को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंप दी है। कई जिलों में सोशल मीडिया के माध्यम से किए गए दुष्प्रचार और वेबसाइट के जरिए फंड जुटाने का दायरा व्यापक होने के कारण इसकी जांच एसटीएफ को सौंपी गई है। इस मामले में हाथरस व मथुरा समेत अलग-अलग जिलों में मामले पहले से दर्ज हैं। 

डीजीपी एचसी अवस्थी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि एसटीएफ ने अलग-अलग जिलों के लिए टीमें गठित कर दी हैं। एसटीएफ को यह जांच इसलिए सौंपी गई है, क्योंकि एसटीएफ को ऐसे मामलों की जांच में विशेषज्ञता हासिल है। इससे पहले प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा था कि हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर पूरे प्रदेश में अमन-चैन बिगाड़ने और जातीय विद्वेष फैलाकर दंगे कराने की साजिश रची गई।

इसमें शामिल लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। उसी समय ऐसे तत्वों के विरुद्ध हाथरस के चंदपा थाने में राजद्रोह, आपराधिक साजिश के साथ ही भावनाएं भड़काने के आरोप में मुकदमा दर्जड किया गया था। साथ ही पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत भी मुकदमा दर्ज किया था। इसके अलावा अलग-अलग मामलों में हाथरस के चंदपा, सासनी व हाथरेस गेट थाने में भी मुकदमे दर्ज किए गए थे। इसी तरह लखनऊ, मथुरा, बिजनौर, सहारनपुर, बुलंदशहर, प्रयागराज व अयोध्या में भी 13 मुकदमे दर्ज किए गए थे। इन मुकदमों में शुरुआत में ही पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार भी कर लिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें