Internet will be shut if required on Ayodhya judgment day says DGP - Ayodhya  verdict: बंद रह सकती है इंटरनेट सेवा- डीजीपी DA Image
12 नबम्बर, 2019|11:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ayodhya  verdict: बंद रह सकती है इंटरनेट सेवा- डीजीपी

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार प्रदेश में अयोध्या फैसले के मद्देनजर सभी जिलों में पहले से ही धारा 144 लागू है। संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 afp file photo

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid verdict: अयोध्या विवाद पर फैसले के मद्देनजर पूर प्रदेश में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के साथ बैठकके बाद डीजीपी ओपी सिंह शुक्रवार को आगरा में संकेत दिए कि जरूरत पड़ने पर प्रदेश में फैसले के दिन इंटरनेट सेवा निलंबित की जा सकती है।

डीजीपी ने कहा कि 21 जिलों को संवेदनशील की सूची में रखा गया है। चप्पे-चप्पे पर पैरामिलिट्री फोर्स का पहरा रहेगा। किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। इस बीच, अयोध्या में प्रशासन ने 500 लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि 12000 लोगों पर नजर रखी जा रही है।

अलीगढ़ और आगरा में इंटरनेट बंद
अयोध्या पर फैसले के मद्देनजर जिला प्रशासन ने अलीगढ़ में शुक्रवार रात 12 बजे से शनिवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। वहीं आगरा में शनिवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।

व्हाट्सएप पर भड़काऊ पोस्ट डाली तो ग्रुप एडमिन पर होगी कार्रवाई 

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार प्रदेश में अयोध्या फैसले के मद्देनजर सभी जिलों में पहले से ही धारा 144 लागू है। संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर आने-जाने वालों की तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि कोई भी भडकाऊ पोस्ट नहीं की जाये इस लिए सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जा रही है। अलीगढ़ जिला प्रशासन द्वारा अगले आदेश तक इंटरनेट बंद कर दिया।

गौरतलब है कि अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसला सुनाए जाने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने प्रदेशवासियों से शांति और आपसी सौहार्द बनाए की है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर भडकाऊ पोस्ट करने के सिलसिले अभी तक 76 मामले दर्ज किए हैं और 670 लोगों के खाते बंद कर दिए। महौल बिगाड़ने वालों के साथ सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने के अधिकारियों को निदेर्श दिए हैं।

Ayodhya Verdict: अयोध्या मामले में ये दलीलें बन सकती हैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आधार

पुलिस अलर्ट है और असामाजिक तत्वों पर उनपर नजर रखी जा रही है। पुलिस प्रशासन ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील करते हुए आपसी भाईचारा और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Internet will be shut if required on Ayodhya judgment day says DGP