DA Image
12 जुलाई, 2020|5:24|IST

अगली स्टोरी

Lockdown के बीच अंतरराष्ट्रीय पहलवान अंशु तोमर ने लिए सात फेरे

international wrestler anshu tomar married with national wrestler dharmendra yadav lockdown bagpat b

लॉकडाउन में मंगलवार को मलकपुर गांव में अंतर्राष्ट्रीय पहलवान अंशु तोमर की शादी रीति-रिवाजों के साथ अनोखे ढंग से हुई। बारातियों के साथ महाराजगंज से मलकपुर पहुंचे नेशनल पहलवान धर्मेंद्र ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क लगाकर अंशु तोमर के साथ सात फेरे लिए।

मलकपुर गांव की रहने वाली अंतर्राष्ट्रीय महिला पहलवान अंशु तोमर की शादी महाराजगंज के नेशनल पहलवान धर्मेंद्र यादव से तय हुई। लॉकडाउन से पहले 5 मई को शादी का दिन रखा गया, लेकिन लॉकडाउन के चलते धर्मेंद्र सोमवार को मात्र दो बारातियों के साथ बारात लेकर मलकपुर गांव पहुंचे। यहां पर बारातियों का स्वागत सैनिटाइजर से किया गया। पहले सबके सैनिटाइजर से हाथ धुलवाए गए। इस दौरान सभी मास्क में नजर आए। दोपहर के समय मास्क लगाए दूल्हा धर्मेंद्र और दुल्हन अंशु तोमर में सैनिटाइजर से एक दूसरे के हाथ धुलवाए। उसके बाद मास्क लगाकर ही जयमाला पहनाई। घराती और बारातियों के खाना खाने के बाद फेरों की रस्म हुई। खास बात यह रही कि दूल्हा-दुल्हन के परिवार के सदस्यों ने वीडियो कॉल से शादी देखी। 

यादगार बनी शादी
अंशु के पिता के पिता सत्यवीर सिंह ने बताया कि शादी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया। शादी में सभी लोग मास्क लगाकर रहे और सैनिटाइजर से हाथ धुलवाकर स्वागत किया गया। मास्क के साथ शादी की रस्में हुई, जिससे शादी यादगार बन गई।

दोनों साथ करते थे प्रैक्टिस
कॉमनवेल्थ गेम्स से लेकर कई अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली मलकपुर गांव की महिला पहलवान अंशु तोमर नन्दनी नगर गोंडा के स्टेडियम में काफी समय से राष्ट्रीय टीम के अन्य पहलवानों के साथ अभ्यास कर रही थीं। यहीं पर अंशु की मुलाकात महराजगंज के राष्ट्रीय पहलवान धर्मेंद्र के साथ हुई। पिछले चार साल से दोनों एक-दूसरे को जानते थे। यहीं से दोनों और इनके परिवारों को जोड़ने का सिलसिला शुरू हुआ। 
मंगलवार को केवल दो बारातियों, अपने भाइयों सुनील व राजू के साथ धर्मेंद्र मलकपुर गांव में अंशु तोमर को ब्याहने पहुंचे। बेहद सादगी भरे माहौल में परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर दोनों ने अग्नि के फेरे लिए और सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य नियमों का पालन करते हुए एक-दूसरे के गले में वरमाला डाली। इस दौरान अंशु व धर्मेंद्र ने कहा कि लॉकडाउन खत्म होने और सबकुछ ठीक होने के बाद शादी समारोह करेंगे, लेकिन फिलहाल उन्होंने लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हुए शादी की है, इससे बेहद खुश भी हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:International wrestler anshu tomar married with National wrestler dharmendra yadav lockdown bagpat Baraut