ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशक्‍या सच में लीक हुआ यूपी सिपाही भर्ती का पर्चा? जांच के लिए आंतरिक समित‍ि का गठन

क्‍या सच में लीक हुआ यूपी सिपाही भर्ती का पर्चा? जांच के लिए आंतरिक समित‍ि का गठन

सिपाही भर्ती परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने के आरोपों की जांच के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने ADG अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक आंतरिक जांच समिति गठित की है।

क्‍या सच में लीक हुआ यूपी सिपाही भर्ती का पर्चा? जांच के लिए आंतरिक समित‍ि का गठन
Ajay Singhप्रमुख संवाददाता,लखनऊTue, 20 Feb 2024 07:10 AM
ऐप पर पढ़ें

UP Police Constable Recruitment Exam-2024: सिपाही भर्ती परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने के आरोपों की जांच के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने एडीजी अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक आंतरिक जांच समिति गठित की है। भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा ने कहा कि यह कमेटी प्रश्नपत्र लीक होने की शिकायतों, प्रश्नपत्र की छपाई में गड़बड़ी, कुछ केंद्रों पर प्रश्नपत्र देर से पहुंचने और अभिनेत्री सनी लियोनी के नाम से प्रवेश पत्र जारी होने के मामले की जांच करेगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। सोशल मीडिया के माध्यम से प्रश्नपत्र लीक होने की लगातार शिकायतें दर्ज कराने के बाद बोर्ड ने यह फैसला किया।

इससे पहले बोर्ड ने ‘एक्स’ पर अपनी पोस्ट में कहा था-बोर्ड अपनी प्रत्येक परीक्षा की शुचिता को बनाए रखने के लिए सदैव कटिबद्ध है। परीक्षा के संपन्न होने के बाद ट्रेंड कराई जा रही असत्यापित खबरों को बोर्ड द्वारा गहनता से यूपी पुलिस की सहायता से सत्यापित कराया जाएगा।

गोरखपुर, रामपुर और इटावा से कई सॉल्‍वर गिरफ्तार 
पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंधमारी के मामले में पुलिस ने तीसरे दिन तीन सॉल्‍वरों और चार जालसाजों समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें दो अभ्‍यर्थी भी शामिल हैं जिन्‍होंने फर्जीवाड़े का सहारा लिया। उधर, इटावा में पुलिस भर्ती परीक्षा में सॉल्‍वर गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने तीन सॉल्‍वरों को पकड़ा है। इनके पास से प्रवेश पत्र, प्रश्‍न पुस्तिका, आधार कार्ड संग 52 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। वहीं रामपुर में पकड़े गए सॉल्‍वर से पूछताछ के बाद पुलिस ने सोमवार को ब्रोकर सहित दो और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सॉल्‍वर ने दो लोगों की परीक्षा देने के लिए 12 लाख में ठेका होने की जानकारी दी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें