ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना पॉजिटिव को भर्ती करने के बजाय घंटों पेड़ के नीचे बैठाए रखा

कोरोना पॉजिटिव को भर्ती करने के बजाय घंटों पेड़ के नीचे बैठाए रखा

कोरोना महामारी से निपटने के लिए शासन प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। लेकिन सरकारी मशीनरी के कुछ लोग उनके प्रयासों को पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। इसका जीता जागता उदाहरण आज जिला अस्पताल पर...

कोरोना पॉजिटिव को भर्ती करने के बजाय घंटों पेड़ के नीचे बैठाए रखा
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 16 Apr 2021 05:38 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी से निपटने के लिए शासन प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। लेकिन सरकारी मशीनरी के कुछ लोग उनके प्रयासों को पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। इसका जीता जागता उदाहरण आज जिला अस्पताल पर देखने को मिला। अतुल्य गंगा मिशन के तहत पैदल यात्रा कर आगे बढ़ रहे एक यात्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अस्पताल पर तैनात कर्मियों ने उसे आइसोलेशन में भर्ती करने के बजाय घंटों पेड़ के नीचे बिठाए रखा। इस यात्री ने स्वयं ही जाकर अपनी कोरोना जांच कराई थी।

कानपुर निवासी एक गंगा सेवी युवक अपने समूह के साथ अतुल्य गंगा मिशन में शामिल है। युवक रोजाना 45 किमी. पैदल चलता है और गंगा को स्वच्छ रखने के बारे में गंगा किनारे के लोगों को जागरूक करता है। यात्रा के दौरान ही गंगा मिशन यात्री एक युवक की तबियत खराब हो गई। उसे कई दिन से बुखार आ रहा था। उसे शंका हुई कि वह कहीं कोरोना संक्रमित तो नहीं है, इस पर वह खुद चलकर पहले सहावर अस्पताल पहुंचा, जहां उसने एंटीजन से जांच कराई ।

वह पॉजिटिव निकला। उसके बाद उसे सहावर सीएचसी से जिला अस्पताल के गेट पर लाकर कर्मचारियों ने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के लिए छोड़ दिया गया। वहां पहुंचने के बाद जिला अस्पताल के कर्मचारियों ने उसे आइसोलेट करने के बजाय कई घंटे तक पेड़ के नीचे ही बिठाए रखा। काफी इंतजार के बाद उसने हार थक कर ‘हिन्दुस्तान को फोन कर अपनी स्थिति से अवगत कराया। मामला सीएमओ के संज्ञान में लाया गया, इस पर सीएमओ अनिल कुमार ने तत्काल कोविड नोडल अधिकारी व जिला अस्पताल के अधीक्षक को निर्देश देकर संक्रमित युवक को भर्ती करने को कहा। तब जाकर उसे आईसोलेशन में रखा गया।

संक्रमित कोई युवक जिला अस्पताल परिसर में पेड़ के नीचे बैठा है यह बात मेरे संज्ञान में नहीं थी। जैसे अब जानकारी मिली है तो तत्काल युवक को भर्ती कराया गया है। उसे इतना इंतजार क्यों और किन स्थितियों में कराया गया है, इसकी जांच कराई जा रही है। जिसकी लापरवाही पाई जाएगी कार्यवाही होगी।

अनिल कुमार, सीएमओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें