ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकन्नौज में रिश्वत लेते इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल, गिरफ्तार

कन्नौज में रिश्वत लेते इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक जमीनी विवाद के निपटारे के लिए रिश्वत लेने में आरोपित इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने पर यह कार्रवाई की गई। एसपी ने पहले लाइन...

कन्नौज में रिश्वत लेते इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल, गिरफ्तार
हिन्दुस्तान,कन्नौजWed, 11 Nov 2020 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक जमीनी विवाद के निपटारे के लिए रिश्वत लेने में आरोपित इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने पर यह कार्रवाई की गई। एसपी ने पहले लाइन हाजिर किया था। फिर जांच में मामला सही पाए जाने पर उनके खिलाफ तालग्राम थाने में रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई।

मामला दो दिन पहले तब सुर्खियों में आया था, जब तालग्राम थाना के इंस्पेक्टर इन्द्रपाल सरोज का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह किसी से रुपए लेकर गिनते हुए दिख रहे हैं। बातचीत में किसी मामले के विवाद के निपटारे की बात सामने आई थी। तफ्तीश के बाद यह सामने आया था कि तालग्राम थाना क्षेत्र के चौखटा गांव निवासी रामसेवक की पत्नी मायादेवी का गांव में जमीन को लेकर विवाद था। उसके मुताबिक उसकी जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था। अपनी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए वह अफसरों की चौखट पर फरियाद कर रही थी।

तालग्राम के प्रभारी निरीक्षक इंद्रपाल सरोज ने जमीन को कब्जा मुक्त कराने के बदले में उससे 50 हजार रुपए मांगे थे। महिला का कहना था सौदा 20 हजार में तय हुआ था। उसी के लिए उसने अपने बेटे के माध्यम से 10 हजार रुपए इंस्पेक्टर को दिए थे। उसी समय किसी ने यह वीडियो बनाकर उसे वायर कर दिया था। शुरू में तो पुलिस इस मामले में खामोश रही, लेकिन मामला बढ़ता देखकर इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया। जांच सीओ सिटी को सौंपी गई। शुरुआती जांच में मामला सही पाए जाने पर आरोपित इंस्पेक्टर के खिलाफ तालग्राम थाना में वहां के प्रभारी एसओ सुदेश कुमार की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई। बुधवार को आरोपित इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, वहां से उसे जेल भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें