DA Image
27 फरवरी, 2021|12:49|IST

अगली स्टोरी

यूपी: महराजगंज में तीन दिन से गायब मासूम की लाश नदी में मिली, हादसा या हत्‍या के बीच उलझी गुत्‍थी 

उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज में घर से गायब एक और मासूम की लाश मिली है। वह दुर्घटना का शिकार हुआ या मासूम पीयूष गुप्‍ता की तरह उसे भी अगवा कर मौत के घाट उतार दिया गया, यह अभी स्‍पष्‍ट नहीं है।

छह साल का यह मासूम 10 दिसम्‍बर को अपनी दादी के साथ गोरखपुर से महराजगंज के पनियरा स्थित अपनी बुआ के घर आया था। अगले ही दिन वह लापता हो गया। सोमवार की सुबह बुआ के घर से कुछ ही दूर रानीपुर टोला पांडेयपुर के पास रोहिन नदी में उसका शव मिला। पनियरा पुलिस इस मामले में अज्ञात के खिलाफ बहला-फुसला कर अपहरण करने का केस दर्ज कर जांच कर रही थी। शव बरामद होने के बाद उसे कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को आशंका है कि मासूम पैर फिसलने के चलते नदी में गिरकर डूब गया होगा। लेकिन इसके साथ अपहरण और हत्‍या के एंगिल पर भी उसकी तहकीकात चल रही है। 

गोरखपुर के कैम्पियरगंज थानाक्षेत्र ग्रामसभा राजाबारी टोला धर्मपुर का रहने वाला छह वर्षीय मासूम अनिकेत यादव पुत्र चंद्रराम 10 दिसम्‍बर को अपनी दादी करिश्मा देवी के साथ महराजगंज के पनियरा क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में बुआ के घर ब्रह्मभोज कार्यक्रम में शामिल होने गया था। 11 दिसंबर को अपराह्न दो बजे वह अपने बुआ के घर से लापता हो गया। फूफा राजकिशोर यादव ने 12 दिसंबर को पनियरा थाने में तहरीर दी। जिसके आधार पर पनियरा पुलिस ने गुमशुदगी के साथ-साथ बहला-फुसला कर अपहरण किए जाने का केस दर्ज किया था। उधर, महराजगंज कोतवाली क्षेत्र में मासूम पीयूष गुप्‍ता के अपहरण के बाद हत्या की घटना से पनियरा पुलिस भी अनिकेत को लेकर चौकन्ना हो गई। 

घर से डेढ़ किमी दूर रोहिन नदी में मिली अनिकेत की लाश 

अनिकेत दो भाइयों में छोटा था। पिता चंद्रराम भोपाल में रह कर पेंट पालिश का काम करते हैं। इस समय वह भोपाल में ही हैं। अनिकेत को ढूंढने के लिए पनियरा थाना के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार राय सोमवार की सुबह सात बजे लक्ष्मीपुर गांव के पास रोहिन नदी के बांध पर पुलिस कर्मियों के साथ पहुंच गए। उन्‍होंने मछुआरों को बुलाकर नदी में जाल डलवाया और खोजबीन शुरू कर दी। करीब दो घंटे बाद नौ बजे रानीपुर के पांडेयपुर टोला के पास एक बच्चे की लाश रोहिन नदी में उतराने की सूचना मिली। पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। भीड़ जुटती देख पुलिस ने शव को मुजुरी पुलिस चौकी पर भेज दिया। बाद में शव की पहचान मासूम अनिकेत के रूप में हुई। 

शरीर पर चोट का निशान नहीं है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि शौच के दौरान नदी की तरफ जाने पर पैर फिसल गया होगा। इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की वजह का पता चलेगा। छानबीन की जा रही है। 

सुनील कुमार राय, प्रभारी निरीक्षक, पनियरा

तीन दिन में मिले दो लापता मासूमों के शव 
पिछले तीन दिन में दो बच्चों का शव मिल चुका है। दोनों बच्चे छह वर्ष के थे। इसमें से एक बच्चा पीयूष गुप्ता सदर कोतवाली क्षेत्र के बांसपार बैजौली टोला भुलनापुर का निवासी था। नौ दिसंबर को वह भी अपराह्न दो बजे से घर के दरवाजे से खेलने के दौरान गायब हुआ था। उस प्रकरण में पुलिस ने धारा 363 आईपीसी के तहत केस दर्ज की थी। शनिवार की देर शाम घर के पीछे से ही खेत से बरामद हुआ। उसकी हत्या की गई थी। अब पनियरा क्षेत्र लक्ष्मीपुर गांव में बुआ के घर आए मासूम अनिकेत का शव लापता होने के तीन दिन बाद रोहिन नदी से बरामद हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:innocent dead body found in rohin river after three days o his missing report kidnapped and killed or accident death police investigating