ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशघुसते ही चलने लगी थी गोलियां, संजीव जीवा के साथ रहे जख्मी पुलिस जवान ने बताई कैसे हुई हत्या

घुसते ही चलने लगी थी गोलियां, संजीव जीवा के साथ रहे जख्मी पुलिस जवान ने बताई कैसे हुई हत्या

लखनऊ कोर्ट में बुधवार को संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड के दौरान घायल हुए सिपाहियों ने आंखों देखा हाल बताया है। सिपाहियों ने बताया कि कोर्ट में घुसते ही हमलावर गोली चलाने लगे।

घुसते ही चलने लगी थी गोलियां, संजीव जीवा के साथ रहे जख्मी पुलिस जवान ने बताई कैसे हुई हत्या
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 07 Jun 2023 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के लखनऊ कोर्ट परिसर में बुधवार को मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावर वकील के ड्रेस में आए थे। इस घटना में एक बच्ची, उसकी मां और दो सिपाही भी घायल हो गए। अफरातफरी का फायदा उठाकर भाग रहे बदमाशों में से एक को वकीलों ने पकड़ लिया हालांकि तीन फरार होने में कामयाब हो गए। वहीं पकड़े गए आरोपी की वकीलों ने पिटाई कर दी। 

इस घटना को लेकर अब घायल सिपाहियों ने आंखों देखा हाल बयान किया है। एक सिपाही ने बताया कि हमलावर वकील के ड्रेस में थे और कोर्ट में घुसते ही गोली चला दी। हालांकि उनमें से एक बदमाशों को मौके पर ही पुलिस ने पकड़ लिया गया था। वहीं दूसरे घायल सिपाही ने बताया कि संजीव जीवा को दोपहर बाद पेशी पर ला रहे थे। जैसे ही कोर्ट के पास पहुंचे वैसे ही हमलावरों ने गोली चलाने लगे। सिपाही ने बताया कि आगे होने के कारण उसे भी पैर में गोली लगी। कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही वकील के ड्रेस में बदमाशों गेट पर संजीव जीवा को गोली मार दी। 

कोर्ट परिसर के गेट पर वकीलों का प्रदर्शन

संजीव जीवा की हत्या के बाद वकीलों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। पथराव भी किया गया जिसमें मौके पर मौजूद एसपी चौक सुनील कुमार घायल हो गए। वहीं वजीरगंज की गाड़ी तोड़ दी गई। विरोध प्रदर्शन के दौरान वकीलों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी देखने को मिली।   

जितेंद्र गोगी की भी कोर्ट परिसर में हुई थी हत्या

साल 2021 में दिल्ली के रोहिणी कोर्ट परिसर में जिस तरह गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या हुई थी वैसे ही लखनऊ में संजीव जीवा को गोली मारकर हत्या की गई है। दोनों में हमलवार वकील के ड्रेस में कोर्ट आते हैं और काम को अंजाम देते हैं। हालांकि जितेंद्र गोगी मामले में स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को वहीं ढेर कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें