ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन 1074 रुपये की किस्त पर, जानें बुकिंग डिटेल

सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन 1074 रुपये की किस्त पर, जानें बुकिंग डिटेल

आईआरसीटीसी श्रद्धालुओं को सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराएगा। 22 मई से शुरू होने वाली यह यात्रा ट्रेन 12 दिनों की होगी। आईआरसीटीसी के पैकेज में प्रति व्यक्ति 1074 रुपये की ईएमआई पर यात्रा कर सकते हैं।

सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन 1074 रुपये की किस्त पर, जानें बुकिंग डिटेल
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 22 Apr 2024 02:13 PM
ऐप पर पढ़ें

आईआरसीटीसी मई में श्रद्धालुओं को सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराएगा। 22 मई से शुरू होने वाली यह यात्रा ट्रेन से कराई जाएगी, जो 12 दिनों की होगी। आईआरसीटीसी ने जो पैकेज लांच किया है उसे प्रति व्यक्ति 1074 रुपये की ईएमआई पर भी यात्रा कर सकते हैं। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि 22 मई से यात्रा शुरू होगी। 

यात्रा में ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, भेंट द्वारका, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर और भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे। ट्रेन में कुल 767 सीटें हैं। स्लीपर में 22,150 रुपये प्रति व्यक्ति, थर्ड एसी में 36,700 रुपये व सेकेंड एसी में 48,600 रुपये प्रति व्यक्ति की यात्रा खर्च को 1074 रुपये प्रतिमाह की ईएमआई पर भुगतान पर भी यात्रा की सुविधा है। पैकेज की बुकिंग आईआरसीटीसी कार्यालय व 8287930913 नंबरों पर संपर्क कर सकते है। इसमें किराया, रुकना, नाश्‍ता, लंच, डिनर और लोकल ट्रांसपोर्ट सबकुछ शामिल है।

ये भी पढ़ें: प्रोटीन से भरपूर उड़द की नई प्रजाति ‘दृष्टि’ तैयार, किसानों को ऐसे करेगी मालामाल

इस पैकेज की सुविधा पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर की जाएगी। उक्त यात्रा की बुकिंग पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय के अलावा आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग करानी होगी। 22 मई को ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से ये ट्रेन चलेगी और 12 दिन का रेल पर्यटन पैकेज होगा। आईआरसीटीसी के प्लान के मुताबिक जो ट्रेन इस यात्रा में जाएगी उसमें कुल 767 सीटें हैं। पैकेस में 7 ज्योतिर्लिंगों की यात्रा करने की योजना है। इसमें ओंकारेश्वर महादेव , महाकालेश्वर महादेव, सोमनाथ, भेंट द्वारका, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर महादेव, त्रयंबकेश्वर महादेव, घृष्णेश्वर महादेव और भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन शामिल हैं। यात्रा 12 दिनों की होगी।