ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशगर्मियों की छुट्टी में सीट की मारामारी, रेलवे ने इन 7 जोड़ी ट्रेनों में बढ़ाए कोच, देखें लिस्ट

गर्मियों की छुट्टी में सीट की मारामारी, रेलवे ने इन 7 जोड़ी ट्रेनों में बढ़ाए कोच, देखें लिस्ट

यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने सात जोड़ी ट्रेनों में कोच बढ़ाने की घोषणा की है। गर्मी की छुट्टियों में सीट की मारामारी के बीच रेलवे ने यूपी से राजस्थान की ट्रेनों में कोच बढ़ाए।

गर्मियों की छुट्टी में सीट की मारामारी, रेलवे ने इन 7 जोड़ी ट्रेनों में बढ़ाए कोच, देखें लिस्ट
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,आगराThu, 30 May 2024 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने सात जोड़ी ट्रेनों में कोच बढ़ाने की घोषणा की है। गर्मी की छुट्टियों में सीट की मारामारी के बीच रेलवे का यह निर्णय यात्रियों के लिए राहत की खबर है। बीकानेर-कोलकाता-बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से 6 से 27 जून तक और कोलकाता से 6 से 27 जून तक 1 थर्ड एसी इकोनोमी कोच बढ़ाया गया है। 

उदयपुर सिटी-खजुराहो-उदयपुर सिटी एक्सप्रेस में उदयपुर सिटी से 1 से 30 जून तक और खजुराहो से 3 जून से 2 जुलाई तक 1 जनरल कोच बढ़ाया गया है। जोधपुर-वाराणसी सिटी-जोधपुर मरुधर एक्सप्रेस में जोधपुर से 1 से 7 जून तक और 12 से 30 जून तक और वाराणसी सिटी से 2 से 8 जून तक और 13 जून से 1 जुलाई तक 1 थर्ड एसी कोच बढ़ाया गया है। 

मथुरा में गर्मी में बिजली कटौती से हाहाकार, पानी को भी तरसे; लोगों का प्रदर्शन-हंगामा

स्लीपर कोच में अब यात्रियों को मिल सकेंगे टीटीई
आगरा रेल मंडल से चलने वाली और गुजरने वाली ट्रेनों में जल्द ही टिकट चेकिंग स्टाफ की कमी दूर होगी। आगरा रेल मंडल ने अन्य कैडर के रेलकर्मियों को टिकट चेकिंग स्टाफ के रूप में लगाना शुरू कर दिया है। इस सप्ताह रिजर्वेशन, इंक्वायरी, पार्सल, बुकिंग जैसे विभागों में काम कर रहे 33 रेलकर्मियों को टिकट चेकिंग के काम में लगा दिया गया है। 

जल्द ही 50 अन्य रेलकर्मी भी जोड़े जाएंगे। आगरा रेल मंडल में महीनों से ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि ट्रेन में यात्रियों को जरूरत के समय टीटीई नहीं मिल रहा है। रेल प्रशासन को भी पता है कि स्टाफ की कमी के चलते ट्रेनों में टिकट चेकिंग के लिए जाने वाले स्टाफ की बहुत कमी है। टिकट चेकिंग स्टाफ पर काफी लोड है।

बुधवार को भी 21 घंटे तक लेट रहीं ट्रेनें
वहीं बरेली में ट्रेनों का संचालन पटरी पर न आने के कारण यात्रियों को पूरे दिन प्लेटफार्मों पर परेशान होना पड़ता है। बुधवार को भी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से 21-21 घंटा तक लेट थीं। यात्री इंतजार करते करते परेशान हो गए। 192 लोगों ने टिकट निरस्त करा दिए। यात्रा कैंसिल करके घर लौट गए। एक तो भीषण गर्मी और दूसरे ट्रेनों का घंटों इंतजार। रेल अधिकारियों का कहना है, मानसून आने से पहले हर सेक्शन में ट्रैक मेंटिनेंस का कार्य पूरा किया जाना है। भीषण गर्मी है। आसमान से बरसती आग के चलते काम पूरा होने में नहीं आ रहा है। जिससे ट्रेनों का संचालन लगातार प्रभावित हो रहा है।