ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचक्रवात से निरस्त रहेंगी छह ट्रेन, कोहरे के कारण तीन महीने के लिए कई गाड़ी कैंसिल, देखें लिस्ट

चक्रवात से निरस्त रहेंगी छह ट्रेन, कोहरे के कारण तीन महीने के लिए कई गाड़ी कैंसिल, देखें लिस्ट

दक्षिण भारत में आए चक्रवात का असर यूपी में भी पड़ेगा। दरअसल, इस चक्रवात के कारण ट्रेनें कैंसिल की गई हैं। वहीं यूपी में पड़ रहे कोहरे के कारण भी तीन महीने ट्रेन कैंसिल की गई हैं। यहां देखें लिस्ट।

चक्रवात से निरस्त रहेंगी छह ट्रेन, कोहरे के कारण तीन महीने के लिए कई गाड़ी कैंसिल, देखें लिस्ट
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 03 Dec 2023 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण भारत में आए चक्रवाती तूफान के चलते रेलवे ने कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि 12615 3 से 5 दिसंबर तक, 12616 मद्रास-नई दिल्ली-मद्रास जीटी एक्सप्रेस 5 से 7 दिसंबर तक निरस्त रहेगी। मद्रास-नई दिल्ली तमिलनाडु एक्सप्रेस चक्रवात के चलते 3 और 4 दिसंबर को निरस्त रहेगी।

पीआरओ ने बताया कि इसके अलावा 12622 नई दिल्ली-मद्रास तमिलनाडु एक्सप्रेस 5 और 6 एक्सप्रेस को निरस्त रहेगी। 12625 नई दिल्ली-त्रिवेंद्रम केरला एक्सप्रेस 3 और 4 दिसंबर को, 12626 नई दिल्ली-त्रिवेंदम एक्सप्रेस 5 और 6 दिसंबर को निरस्त रहेंगी। इसके अलावा 12687 मदुरई-देहरादून सुपरफास्ट एक्सप्रेस 3 दिसंबर को, 12688 देहरादून-मदुरई एक्सप्रेस 4 दिसंबर को, नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस 6 दिसंबर को निरस्त रहेंगी।

हज यात्रा के लिए यात्री अभी से कर लें तैयारी, इस तारीख से भरे जा सकते हैं फॉर्म, आवेदन फ्री

दूर हुई दिल्ली, तीन माह रेलयात्रियों की फजीहत
कोहरे के चलते तीन माह के लिए ट्रेनें कैंसिल और फेरे कम किए जाने से यात्रियों की मुश्किल बढ़ गई है। वाराणसी से नई दिल्ली चलने वाली काशी विश्वनाथ के फेरे कम होने से यात्रियों के लिए दिल्ली दूर हो गई है। चलने वाली ट्रेनों में यात्रियों को चढ़ने के लिए धक्का मुक्की की नौबत आ रही है।

नई दिल्ली से वाराणसी के बीच प्रतिदिन चलने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस का संचालन पूरे तीन महीने तक एक दिन के अंतराल पर किया जाएगा, हालांकि प्रतापगढ़ से काशी विश्वनाथ के ही समय पर पद्मावत एक्सप्रेस प्रतिदिन नई दिल्ली जा रही है। ऐसे में काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के यात्री भी पद्मावत एक्सप्रेस से ही जा रहे हैं। वाराणसी से देहरादून के बीच चलने वाली जनता एक्सप्रेस के भी फेरे कम किए गए हैं, जबकि हरिद्वार प्रयागराज एक्सप्रेस को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। ऐसे में सहालग के बीच ट्रेन यात्रियों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें