ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के इस शहर से पंजाब जाने वाली कई ट्रेनें डायवर्ट, टिकट बुकिंग से पहले देखें कहां बदले रहे रूट

यूपी के इस शहर से पंजाब जाने वाली कई ट्रेनें डायवर्ट, टिकट बुकिंग से पहले देखें कहां बदले रहे रूट

किसान आंदोलन के चलते पंजाब की तरफ जाने वाली ट्रेनों के डायवर्जन को रेलवे मजबूर है। आगरा से गुजरने वाली डेढ़ दर्जन से अधिक ट्रेन डायवर्ट होकर चलीं। पंजाब से आने वाली अधिकांश ट्रेन लेट रहीं।

यूपी के इस शहर से पंजाब जाने वाली कई ट्रेनें डायवर्ट, टिकट बुकिंग से पहले देखें कहां बदले रहे रूट
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,आगराMon, 13 May 2024 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

किसान आंदोलन के चलते पंजाब की तरफ जाने वाली ट्रेनों के यात्री काफी परेशान हैं। रेलवे ट्रेनों के डायवर्जन को मजबूर है। रविवार को भी आगरा से गुजरने वाली डेढ़ दर्जन से अधिक ट्रेन डायवर्ट होकर चलीं। पंजाब से आने वाली अधिकांश ट्रेन घंटों लेट चल रही हैं। आगरा से प्रतिदिन करीब दो दर्जन ट्रेन पंजाब की ओर जाती हैं और वहां से आती हैं। पंजाब में हजारों किसान अपनी मांगों को लेकर बीते कई दिनों से रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं। किसानों के रेल ट्रैक पर बैठने से रेलवे को दर्जनों ट्रेनों के रूट डायवर्ट करने पड़ रहे हैं। 

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार को मुंबई सीएसटी-अमृत्तसर एक्सप्रेस को जालंधर-धुरी जंक्शन से होकर, डॉ. अंबेडकर नगर-श्रीमाता वैष्णो देवी एक्सप्रेस जालंधर-धुरी-लुधियाना, नांदेड-अमृत्तसर सचखंड एक्सप्रेस जालंधर-धुरी-लुधियाना, विशाखापट्टनम-अमृत्तसर एक्सप्रेस धुरी-लुधियाना के रास्ते, मुंबई सेंट्रल-अमृत्तसर एक्सप्रेस चंडीगढ़- मोरिंदा जंक्शन-सरहिंद-सानाहवाल के रास्ते, और नागपुर-अमृत्तसर एक्सप्रेस जालंधर-धुरी-लुधियाना के रास्ते, कोरबा-अमृत्तसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस चंडीगढ़- मोरिंदा जंक्शन-सरहिंद-सानाहवाल के रास्ते, पुणे-जम्मूतवी झेलम एक्सप्रेस जालंधर-धुरी-लुधियाना के रास्ते, बांद्रा टर्मिनस-श्रीमाता वैष्णो देवी एक्सप्रेस चंडीगढ़- मोरिंदा जंक्शन-सरहिंद-सानाहवाल के रास्ते निकाली गई।

राम की चौखट पर पहुंचे सत्ता शीर्ष, हाजिरी ने रचा इतिहास, ये तारीखें बनीं खास

अप लाइन की अमृत्तसर-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस लुधियाना-धुरी-जालंधर के रास्ते, जम्मूतवी-पुणे एक्सप्रेस लुधियाना-धुरी-जालंधर के रास्ते, अमृत्तसर-नागपुर लुधियाना-धुरी-जालंधर के रास्ते, अमृत्तसर-नांदेड़ सचखंड एक्सप्रेस लुधियाना-धुरी-जालंधर के रास्ते, अमृत्तसर-मुंबई सीएसटी लुधियाना-धुरी-जालंधर के रास्ते, श्रीमाता वैष्णो देवी-डॉ. अंबेडकर नगर लुधियाना-धुरी-जालंधर के रास्ते, श्रीमाता वैष्णो देवी-जामनगर एक्सप्रेस लुधियाना-धुरी-जालंधर के रास्ते, श्रीमाता वैष्णो देवी-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस सानेहवाल-चंडीगढ़-अंबाला कैंट के रास्ते, अमृत्तसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सानेहवाल—चंडीगढ़-अंबाला कैंट के रास्ते, अमृत्तसर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस सानेहवाल—चंडीगढ़-अंबाला कैंट के रास्ते, अमृत्तसर-इंदौर एक्सप्रेस सानेहवाल—चंडीगढ़-अंबाला कैंट के रास्ते, श्रीमाता वैष्णो देवी-हापा एक्सप्रेस लुधियाना-धुरी-जालंधर के रास्ते रवाना हुईं।