DA Image
18 अक्तूबर, 2020|1:58|IST

अगली स्टोरी

भारतीय वायुसेना ने NEET-2020 की सेकेंड टॉपर आकांक्षा को दी बधाई, कुशीनगर की बेटी को मिले हैं 100% मार्क्‍स

नीट-2020 की परीक्षा में 720 में 720 नंबर पाने वाली कुशीनगर की बेटी आकांक्षा सिंह को भारतीय वायुसेना ने बधाई दी है। गौरतलब है कि आकांक्षा सिंह के पिता राजेन्‍द्र कुमार राव, भारतीय वायुसेना के सेवानिवृत सार्जेंट हैं। 
आकांक्षा सिंह ने नीट-2020 की परीक्षा में शत प्रतिशत अंक पाकर सेकेंड टॉपर का मुकाम हासिल किया है। इस उपलब्धि पर कुशीनगर से गोरखपुर तक जश्‍न मन रहा है। आकांक्षा मूल रूप से कुशीनगर की रहने वाली हैं। 

शुक्रवार को उनकी कामयाबी का जश्‍न गोरखपुर के कोचिंग संस्‍थान में भी मना। आकांक्षा ने नीट-2020 की परीक्षा में आल इंडिया रैंक में दूसरा स्थान हासिल किया है। उसे 720 में 720 अंक मिले। वह यूपी टॉपर भी है। कुशीनगर की वह पहली लड़की बन गई है जिसने इस प्रतिष्ठित परीक्षा में इतना अच्छा रिजल्‍ट हासिल किया। परीक्षा का परिणाम आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा घोषित किए गया है|

कुशीनगर अभिनायकपुर की आकांक्षा सिंह ने इस परिणाम को सभी बाधाओं से लड़ते हुए प्राप्‍त किया है। बिना किसी खास सहयोग या कोचिंग के डॉक्टर बनने के अपने सपने को पूरा किया। इस सपने को पूरा करने के लिए आकांक्षा ने दिन-रात एक कर दिया था। वह कुशीनगर से निकलकर गोरखपुर और यहां से दिल्‍ली तक गईं। कड़ी मेहनत से तैयारी की। गोरखपुर में कोचिंग के दौरान उनकी मां उन्हें रोज कुशीनगर के बस स्टॉप तक लेकर जाती थीं। गोरखपुर से वापस आते समय कोचिंग का स्‍टॉफ उसे बस स्‍टॉप पर छोड़ता था। 

मां भूतपूर्व सैनिक, मां टीचर 
आकांक्षा के पिता भारतीय वायुसेना के रिटायर्ड सार्जेंट हैं। उनकी मां रुचि सिंह गांव पर ही प्राथमिक स्‍कूल की टीचर हैं। बेटी की इस कामयाबी से वे दोनों बेहद खुश हैं। शुक्रवार को रिजल्‍ट आने के बाद उन्‍होंने अपने पूरे गांव में मिठाई बांटकर इस खुशी का इजहार किया। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indian Air Force today congratulated Akanksha Singh daughter of veteran sergeant Rajendra Kumar Rao for securing All India Rank 2