DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › रेल यात्रियों की बढ़ी परेशानी, काशी समेत आठ ट्रेनें चार दिनों के लिए कैंसिल, पांच के रूट बदले
उत्तर प्रदेश

रेल यात्रियों की बढ़ी परेशानी, काशी समेत आठ ट्रेनें चार दिनों के लिए कैंसिल, पांच के रूट बदले

मुरादाबाद। वरिष्ठ संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Sat, 24 Jul 2021 11:09 PM
रेल यात्रियों की बढ़ी परेशानी, काशी समेत आठ ट्रेनें चार दिनों के लिए कैंसिल, पांच के रूट बदले

शाहजहांपुर यार्ड रिमाडलिंग के चलते रेल सफर में मुश्किलें बढ़ गई। मुरादाबाद रूट की चार प्रमुख ट्रेनें शनिवार से रद हो गई। काशी, जनता, नौचंदी और चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस 28 जुलाई तक नहीं चलेंगी। इसके अलावा मेगा ब्लॉक के कारण सियालदाह, दानापुर-आनंद विहार जनसाधारण, अवध आसाम समेत पांच ट्रेनें रूट बदलकर चल रही हैं। रेल संचालन में बदलाव का असर आम यात्रियों पर पड़ा है। पीलीभीत रूट को मेन लाइन शाहजहांपुर से जोड़ा जा रहा है। इस काम के चलते रेलवे ने सात दिन का मेगा ब्लॉक लिया है।

शुरुआती दो दिन रेल संचालन पर ज्यादा असर नहीं पड़ा पर शनिवार से मेगा ब्लॉक बढ़ने से रेल संचालन पर भी फर्क पड़ा है। शाहजहांपुर में काम के चलते रेल संचालन में बड़ा बदलाव किया गया है। इसका असर लखनऊ-मुरादाबाद रूट पर पड़ा है। मंडुआडीह से नई दिल्ली चलने वाली ट्रेन (काशी) के अलावा सहारनपुर-प्रयागराज नौचंदी, बनारस-देहरादून व चंडीगढ़-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनें चार दिनों के लिए रद की गई।

ट्रेनें शनिवार से बुधवार तक रद नहीं चलेंगी। इसके अलावा दानापुर-आनंद विहार जनसाधारण, अवध आसाम, अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेनों को लखनऊ-कानपुर से होकर गाजियाबाद चलाया जा रहा है। रेल संचालन का असर यात्रियों पर पड़ा है। शनिवार को पहले दिन ही दिन में स्टेशन पर भीड़ कम रहीं। ट्रेनें रद होने से प्रयागराज, मंडुआडीह, देहरादून व चंडीगढ़ जाने वाले यात्री हलकान रहे। कई यात्रियों ने रिजर्वेशन भी रद कराए।

शाहजहांपुर से पीलीभीत लाइन की कनेक्टविटी के लिए मेगा ब्लॉक लिया गया है। इससे काशी, जनता समेत चार ट्रेनें चार दिन के लिए रद की गई है। कुछ का रूट बदला गया है। 28 जुलाई तक मेगा ब्लॉक चलेगा। 
गौरव दीक्षित रेल प्रवक्ता व डीसीएम मुरादाबाद।

ट्रेन नंबर        कहां से कहां                  कब से कब तक रद- 
05127-28   नई दिल्ली-मंडुआडीह      24 से 28 जुलाई    
04511-12   सहारनपुर-प्रयागराज         24 से 28 जुलाई    
04265-66   बनारस-देहरादून             24 से 28 जुलाई    
05011-12   चंडीगढ़-लखनऊ             24 से 28 जुलाई    

बदला रेल मार्ग

लखनऊ, कानपुर से गाजियाबाद
03257-58  दानापुर-आनंद विहार     24 से 28 जुलाई   
05909-10   लालगढ़-डिब्रूगढ़          24 और 27 जुलाई
02588   जम्मूतवी-गोरखपुर             24 जुलाई    

संबंधित खबरें