DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  वाराणसी में झमाझम बारिश से आफत, सीवर चोक होने से सड़कें डूबीं, दुकानों में घुसा पानी
उत्तर प्रदेश

वाराणसी में झमाझम बारिश से आफत, सीवर चोक होने से सड़कें डूबीं, दुकानों में घुसा पानी

वाराणसी लाइव हिन्दुस्तानPublished By: Yogesh Yadav
Thu, 17 Jun 2021 02:57 PM
वाराणसी में झमाझम बारिश से आफत, सीवर चोक होने से सड़कें डूबीं, दुकानों में घुसा पानी

वाराणसी में गुरुवार की भोर से ही झमाझम बारिश ने लोगों का जनजीवन बेहाल कर दिया है। लोगों को भले ही उमस से राहत मिली लेकिन जलभराव और सड़कों के डूबने के बाद दुकानों में पानी भरने से लोग परेशान हैं। सबसे ज्यादा परेशानी नई सड़क से गोदौलिया, रामापुरा से गोदौलिया के दुकानदारों को उठानी पड़ी। वाराणसी एयरपोर्ट पर भारी बारिश की वजह से विजिबिलिटी कम होने के कारण तीन विमानों को डायवर्ट भी करना पड़ा है। विज्ञानियों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर सिस्टम के बनने की वजह से बारिश हो रही है। अभी दो-तीन दिन ऐसे ही मौसम बना रहेगा। 

रविवार को ही बनारस में मानसून ने समय से पहले दस्तक दे दी थी। इसके बाद रुक-रुक कर बारिश होती रही। बुधवार को मौसम में नमी आई और उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया। इसी का असर रहा कि गुरुवार की भोर से झमाझम बारिश शुरू हो गई। लगातार बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। साफ-सफाई न होने के कारण सीवर चोक कर गए। नगर निगम की लापरवाही का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ा। 

बेनियाबाग, काली महाल, लल्लापुरा, पितर कुंडा आदि इलाकों में बारिश के बाद सीवर ओवरफ्लो होता रहा।  अंधरापुल और सरैया डाटपुल के पास पानी नहीं निकलने से वाहन सवारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अंधरापुल पर दिक्कत बढ़ने पर पानी निकालने के लिए मशीन भी लगाना पड़ा। 

नगर निगम के दावों के उलट शहर के तकरीबन सभी मेनहोल और नालियां ओवरफ्लो होते नजर आए। सफाईकर्मी भी इसको लेकर परेशान रहे, लेकिन वह भी जाम नालियों और चोक सीवर के चलते जलजमाव से जल्दी राहत नहीं दिला सके। बारिश के बाद सीवर ओवरफ्लो से लोगों के घरों में पानी घुस गया।

कई इलाकों में सड़के डूबने के बाद बारिश का पानी घरों और दुकानों में घुस गया। गोदौलिया दशाश्वमेध मार्ग भी पानी में डूबा दिखाई दिया। छित्तूपुर, रेलवे कॉलोनी, दोषीपुरा, कमलगढ़हा, औसानगंज, राजापुरा, हनुमान फाटक, तेलियाना, रवींद्रपुरी कालोनी, इस्कान मंदिर, किरहिया रोड, गुलरिया मोड़, सुसुवाही, चितईपुर, अंधरापुल, नई सड़क, कोदई चौकी, गोदौलिया, गुरुबाग, औरंगाबाद, सीवर ओवरफ्लो और जलजमाव की समस्या रही। ग्रामीण इलाकों में बारिश के कारण राहत मिली लेकिन कुछ स्थानों पर पेड़ और कच्चे मकान गिरने से परेशानी का सामना भी करना पड़ा। 

संबंधित खबरें