ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनौकरी दिलाने के नाम पर भाजपा नेता पर रुपये हड़पने का आरोप, सरेराह पिटाई, केस दर्ज

नौकरी दिलाने के नाम पर भाजपा नेता पर रुपये हड़पने का आरोप, सरेराह पिटाई, केस दर्ज

राजधानी लखनऊ के पड़ोसी जिले बाराबंकी में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के एक नेता पर एक महिला ने उसके बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर पौने दो लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। यह मामला सुर्खियों...

नौकरी दिलाने के नाम पर भाजपा नेता पर रुपये हड़पने का आरोप, सरेराह पिटाई, केस दर्ज
लखनऊ भाषाFri, 03 Sep 2021 05:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजधानी लखनऊ के पड़ोसी जिले बाराबंकी में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के एक नेता पर एक महिला ने उसके बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर पौने दो लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। यह मामला सुर्खियों में तब आया जब महिला और नेता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोनी कटरा पुलिस ने भाजपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लोनी कटरा के थाना प्रभारी ने 'पीटीआई-भाषा' को शुक्रवार को बताया कि लोनी कटरा थाना क्षेत्र के रुक्‍नापुर निवासी महिला पियारा देवी की तहरीर पर त्रिवेदीगंज मंडल के भाजपा अध्यक्ष उत्तम वर्मा के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इस सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी बाराबंकी के जिला अध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव ने 'पीटीआई-भाषा' को शुक्रवार को बताया कि मंडल अध्यक्ष उत्तम वर्मा से स्पष्टीकरण मांगा गया है और उनका पक्ष जानने के बाद उचित कार्रवाई होगी।

सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में महिला बीच सड़क पर मोटरसाइकिल पर सवार भाजपा नेता को रोककर अपने रुपये मांगती नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक बेटे की नौकरी न लगने पर बुधवार को महिला ने लोनी कटरा थाना इलाके के भिलवल चौराहे पर भाजपा नेता को रोककर अपने रुपये मांगे और नेता का गिरेबान भी पकड़ लिया। उत्तम वर्मा बाराबंकी जिले के त्रिवेदीगंज मंडल के भाजपा अध्यक्ष हैं। महिला का आरोप है कि उसके बेटे मुकेश को स्कूल में नौकरी दिलाने के नाम पर मंडल अध्यक्ष उत्‍तम वर्मा ने करीब दो वर्ष पहले उससे पौने दो लाख रुपये लिए थे। 

महिला ने थाने में दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि बुधवार को भिलवल चौराहे पर वह अपना रुपया मांगने गई तो उत्तम ने रुपया देने की बजाय उसे गाली देते हुए थप्पड़ मारा और अभद्रता की। घटना के संदर्भ में भाजपा मंडल अध्यक्ष उत्तम वर्मा का कहना है कि यह राजनीतिक द्वेष में किया गया षड्यंत्र है। 

उत्तम ने कहा कि बुधवार को वह हैदरगढ़ एक कार्यक्रम में जा रहे थे तभी भिलवल चौराहे के समीप कुछ लोगों ने उन्हें रोक लिया और गाली गलौज करने लगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान वह गिर गए और किसी तरह जान बचाकर भागे और लोनी कटरा थाने में पहुंचकर अपनी तहरीर दी। हालांकि लोनीकटरा पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष की तहरीर पर कोई मामला दर्ज नहीं किया है।

 इस मामले में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने शुक्रवार को कहा कि इस तरह के जो आरोप हैं, उसकी सच्चाई और तथ्यों की जानकारी मिलने के बाद जिला संगठन उचित कार्रवाई करेगा। अगर महिला के आरोपों में सत्यता पाई जाएगी तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें