ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअमेठी के रण में उम्मीदवारों के साथ ही दिग्गजों की भी अग्निपरीक्षा, डाले हैं डेरा

अमेठी के रण में उम्मीदवारों के साथ ही दिग्गजों की भी अग्निपरीक्षा, डाले हैं डेरा

यूपी लोकसभा चुनाव 2024: अमेठी के रण में उम्मीदवारों के साथ ही दिग्गजों की भी अग्निपरीक्षा होनी है। राहुल गांधी ने भले ही अमेठी सीट छोड़ दी हो अमेठी के रण का रोमांच अभी बरकरार है।

अमेठी के रण में उम्मीदवारों के साथ ही दिग्गजों की भी अग्निपरीक्षा, डाले हैं डेरा
Deep Pandeyचिंतामणि मिश्र,अमेठीThu, 16 May 2024 06:46 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भले ही अमेठी सीट छोड़ दी हो अमेठी के रण का रोमांच अभी बरकरार है। एक और भाजपा अपनी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के पक्ष में पूरी तरह से घिरे बंदी करने में जुटी है तो दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी 2019 की हार का बदला लेने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रही है।

भाजपा की ओर से पिछले एक हफ्ते में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौरीगंज और जगदीशपुर में जनसभा कर चुके हैं जबकि डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव मौर्य ने भी अलग-अलग क्षेत्रों में जनसभाएं की हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मंगलवार को अमेठी में एक जनसभा की थी। केंद्रीय  मंत्री स्मृति ईरानी लगातार अमेठी में ही डटी हुई हैं। केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्यान, अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम समेत अन्य कई नेता लगातार पार्टी की ओर से डटे हुए हैं।

दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी भी पूरे जोर-जोर से अमेठी के रण में मैदान मारने की कोशिश कर रही है। पार्टी की ओर से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अमेठी में डेरा डाले हुए हैं और जनसंपर्क कर रहे हैं। पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगभग  दर्जन भर से अधिक जनसभाओ को संबोधित कर चुकी हैं। बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सलोन में एक जनसभा को संबोधित किया।

पार्टी ने प्रदेश प्रवक्ता अंशु अवस्थी प्रियंका गुप्ता के साथ ही राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा को भी अमेठी में उतार दिया है। राज्य सभा सदस्य राजीव शुक्ला भी बुधवार को अमेठी पहुंच गए हैं। इसके साथ ही राष्ट्रीय स्तर और प्रदेश स्तर के कई बड़े नेता अमेठी में अलग-अलग जगह पर डेरा डाले हुए हैं।

राहुल और अखिलेश की रैली 18 को अमित शाह का रोड शो
कांग्रेस पार्टी की ओर से 17 तारीख को पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की एक जनसभा भी आयोजित की जा रही है। यह जनसभा नंद महल मैदान में आयोजित की जाएगी। इसके  जवाब में 18 तारीख को भाजपा की ओर से गृहमंत्री अमित शाह रोड शो करेंगे। 

20 को होना है मतदान 
अमेठी में 20 तारीख को वोट डाले जाएंगे। यानी 18 तारीख के शाम से प्रचार बंद हो जाएगा। आखिरी दो दिन में पार्टियां  अपनी तरफ से सब कुछ झोंक देना चाहती हैं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें