ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में कोरोना के एक्टिव मामले में एक बार फिर 100 के पार, 41 जिलों में एक भी केस नहीं

यूपी में कोरोना के एक्टिव मामले में एक बार फिर 100 के पार, 41 जिलों में एक भी केस नहीं

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या एक बार फिर 100 के आंकड़े को पार कर गई है। शुक्रवार को एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 85 तक पहुंच गया था जिसमें आज मामूली बढ़ोतरी हुई और राज्य में फिलहाल...

यूपी में कोरोना के एक्टिव मामले में एक बार फिर 100 के पार, 41 जिलों में एक भी केस नहीं
वार्ता,लखनऊSun, 24 Oct 2021 01:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या एक बार फिर 100 के आंकड़े को पार कर गई है। शुक्रवार को एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 85 तक पहुंच गया था जिसमें आज मामूली बढ़ोतरी हुई और राज्य में फिलहाल 103 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य के 10 जिलों में 13 नए संक्रमित मिले है जबकि चार स्वस्थ भी हुए। 41 जिलों में आज कोरोना का कोई मरीज नहीं है। उन्होने बताया कि प्रदेश में अब तक 12 करोड़ 54 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। नौ करोड़ 58 लाख 81 हजार लोगों को पहली डोज मिल चुकी है, जबकि दो करोड़ 95 लाख से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है। 

सहगल ने बताया कि टीकाकरण के लिए पात्र 20.03 फीसदी प्रदेशवासी पूरी तरह टीकाकवर प्राप्त कर चुके हैं। 65 फीसदी से अधिक लोगों ने कम से कम एक डोज लगवा ली है। उन्होने बताया कि अलीगढ़, औरैया, बदायूं, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, बहराइच, बिजनौर, चत्रिकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, जालौन, झांसी, कानपुर देहात, कासगंज, कौशाम्बी, कुशीनगर, लखीमपुर-खीरी, ललितपुर, महराजगंज, महोबा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, रायबरेली, रामपुर, संतकबीरनगर, शामली, श्रावस्ती, सद्धिार्थनगर, सोनभद्र, सुल्तानपुर और उन्नाव में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें