ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरेप का दर्द, किशोरी ने कर ली आत्महत्या, भाजपा नेता पर रेप के बाद वीडियो बनाने का आरोप

रेप का दर्द, किशोरी ने कर ली आत्महत्या, भाजपा नेता पर रेप के बाद वीडियो बनाने का आरोप

लखनऊ के गोमतीनगर में रेप पीड़िता किशोरी के खुदकुशी करने के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता प्रदीप कुमार गुप्ता को देर रात गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। प्रदीप कन्नौज के सौरिख के सकरावा...

रेप का दर्द, किशोरी ने कर ली आत्महत्या, भाजपा नेता पर रेप के बाद वीडियो बनाने का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 27 Oct 2019 08:06 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के गोमतीनगर में रेप पीड़िता किशोरी के खुदकुशी करने के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता प्रदीप कुमार गुप्ता को देर रात गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। प्रदीप कन्नौज के सौरिख के सकरावा गांव का रहने वाला है। वह भाजपा का मण्डल अध्यक्ष रह चुका है। इस मामले में गोमतीनगर पुलिस ने शुरु से ही लापरवाही बरती। रेप पीड़िता आरोपी भाजपा नेता के खिलाफ शिकायत लेकर थाने के चक्कर लगाती रही। लेकिन, पुलिस पूरे प्रकरण को दबाए रही। इससे आहत किशोरी ने जहर खा लिया था। अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार को उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

पुलिस के मुताबिक किशोरी हाईस्कूल की परीक्षा पास करने के बाद घर पर ही रहती थी। उसके घरवालों का कहना है कि प्रदीप अगस्त 2017 में किशोरी के संपर्क में आया था। तब से वह लगातार उसके साथ रेप कर रहा था। प्रदीप ने किशोरी का अश्लील वीडियो बनाने के साथ कई आपत्तिजनक तस्वीरें ले ली थीं। इसी के बल पर वह किशोरी को डराता-धमकाता था। लगातार प्रताड़ना से तंग आकर किशोरी ने उसके खिलाफ गोमतीनगर थाने में शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। वह लगातार थाने के चक्कर काटती रही और पुलिसकर्मी उसे दौड़ाते रहे। 

न्याय न मिलने पर खाया था जहर 

पुलिस के कार्रवाई न करने से आहत किशोरी ने 23 अक्टूबर को जहरीला पदार्थ खा लिया था। हालत बिगड़ने पर परिवारीजनों ने उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां इलाज के दौरान अगले दिन उसकी मौत हो गई थी। रेप पीड़िता के जहर खाकर जान देने की सूचना जब पुलिस को मिली तो उनके हाथ-पांव फूल गए। 

आरोपी को घर से किया गिरफ्तार 

शुक्रवार को मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने आननफानन में लिखापढ़ी की। एएसपी नॉर्थ सुकीर्ति माधव ने रेप के आरोपी भाजपा नेता प्रदीप कुमार गुप्ता की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें गठित कीं। देर रात पुलिस टीम कन्नौज के सकरावा गांव स्थित प्रदीप के घर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें