ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी की इस जेल में बेसब्री से हो रहा था रिजल्‍ट का इंतजार, दो ने हाईस्‍कूल, दो ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में दिखाया कमाल 

यूपी की इस जेल में बेसब्री से हो रहा था रिजल्‍ट का इंतजार, दो ने हाईस्‍कूल, दो ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में दिखाया कमाल 

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का शनिवार को परिणाम घोषित हुआ। जेल में रहकर पढ़ाई करते हुए परीक्षा देने वाले चार बंदी/कैदी भी बेचैन दिखे। रिजल्‍ट देख चारों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

यूपी की इस जेल में बेसब्री से हो रहा था रिजल्‍ट का इंतजार, दो ने हाईस्‍कूल, दो ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में दिखाया कमाल 
Ajay Singhकार्यालय संवाददाता,मेरठSun, 21 Apr 2024 09:02 AM
ऐप पर पढ़ें

UP Board Exam Result 2024: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का शनिवार को परिणाम घोषित हुआ। छात्र-छात्राओं में तो परिणाम को लेकर उत्सुकता दिखी ही, मेरठ जेल में रहकर पढ़ाई करते हुए परीक्षा देने वाले चार बंदी/कैदी भी बेचैन दिखाई दिये। जैसे ही परीक्षा परिणाम सामने आया, चारों की खुशी का ठिकाना न रहा। जिला कारागार से दो बंदियों ने यूपी बोर्ड से हाईस्कूल और एक बंदी व एक कैदी ने इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी। चारों परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं, जो अपने आप में बड़ी बात है। इस सफलता के लिए इनकी मेहनत को श्रेय जाता है। 

हाईस्कूल में गंगानगर थाना क्षेत्र के सचिन कुमार ने 63.8 प्रतिशत अंक के साथ सफलता अर्जित की है। वह हत्या के आरोप में बंद है। दूसरे बंदी इंचौली निवासी अभिषेक ने यह परीक्षा 62 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। वह भी हत्या की धाराओं में जेल में दाखिल है। दूसरी ओर, इंटरमीडिएट में जिला जेल में सजायाफ्ता कैदी रेलवे रोड निवासी पुलकित सैनी ने 58.4 प्रतिशत अंक के साथ सफलता अर्जित की है। हत्या के आरोप में बंद भावनपुर के तरुण कुमार ने भी यह परीक्षा 59 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण की है।

क्‍या बोले जेल अधीक्षक 
जेल अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने कहा कि शिक्षा ही एकमात्र वह जरिया है, जिससे किसी भी व्यक्ति में बदलाव संभव है। जेल प्रशासन भी इसी को देखते हुए जेल के भीतर शिक्षा को बढ़ावा दे रहा है। तीन बंदी व एक कैदी ने बोर्ड परीक्षाएं दी थीं, जो अच्छे अंक से उत्तीर्ण हुए हैं।