ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहमीरपुर में शादीशुदा हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह, Video वायरल

हमीरपुर में शादीशुदा हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह, Video वायरल

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में शादीशुदा हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह का वीडियो वायरल हो रहा है। हालांकि वायरल वीडियो की हिन्दुस्तान पुष्टि नहीं करता है। 

हमीरपुर में शादीशुदा हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह, Video वायरल
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,हमीरपुरSat, 13 Jan 2024 12:37 PM
ऐप पर पढ़ें

हमीरपुर में शादीशुदा हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम युवक से निकाह कराने के वायरल वीडियो से हड़कंप मच गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि इस महिला के अपहरण की रिपोर्ट बीती छह दिसंबर को पति ने थाना बिवांर में दर्ज कराई थी।  तब से पुलिस इसे बरामद नहीं कर सकी थी। अब महिला के धर्म परिवर्तन कर निकाह के वायरल वीडियो के बाद पति ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। हालांकि वायरल वीडियो की हिन्दुस्तान पुष्टि नहीं करता है। 

थाना मुस्करा के मसगांव गांव निवासी मनीष गुप्ता की राठ निवासी आकांक्षा से शादी हुई थी। मनीष ने थाना बिवांर के छानी गांव में दुकान खोल रखी थी और वही किराए का मकान लेकर रहता था। इस बीच आकांक्षा की थाना ललपुरा के भुजपुर गांव निवासी अनीस खां से मित्रता हो गई। अनीस यहां एक कॉलेज में बीएससी का छात्र है। पति के अनुसार दिसंबर माह में आकांक्षा अनीस के साथ गायब हो गई। इस मामले की रिपोर्ट छह दिसंबर को थाना बिवांर में मनीष की तहरीर पर पुलिस ने धारा 366 आईपीसी के तहत दर्ज की थी।
पति का कहना है कि तब से पुलिस ने उसकी पत्नी की खोजबीन में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। जबकि उसकी पत्नी और अनीस के मोबाइल लगातार ऑन भी रहे। जब-जब उसने पुलिस से मदद मांगी, उसे हर बार झिड़क दिया गया। अब अचानक से उसकी पत्नी का मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह कराए जाने का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें आरोपी अनीस भी दिख रहा है। वीडियो में मौलाना पत्नी का धर्म परिवर्तन कराकर अनीस से निकाह कराने की प्रक्रिया करते हुए दिखाई दिया। 

 

https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-in-hamirpur-married-hindu-woman-gets-married-after-converting-her-religion-video-goes-viral-9195108.html

वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित पति मनीष ने पुन: पुलिस के उच्चाधिकारियों से कार्रवाई की गुहार लगाई है। पति का कहना है कि शादीशुदा महिला का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराया गया है, जो कि कानूनन अपराध है। उधर, इस संबंध में थाना बिवांर के एसएचओ राकेश सरोज का कहना है कि उक्त महिला के पति की तहरीर पर पूर्व में ही अपहरण की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। जांच में जानकारी मिली थी कि महिला का प्रेमप्रसंग चल रहा है। महिला को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। महिला के मिलने के बाद कोर्ट में 164 के बयान होंगे, तभी सारी स्थिति साफ होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें