DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  चार दिनों में  कोरोना प्रभावित देशों से लौटे 29 हजार लोग,ज्यादातर होम क्वॉरंटाइन व कुछ को अस्पतालों में कराया गया भर्ती     

उत्तर प्रदेशचार दिनों में  कोरोना प्रभावित देशों से लौटे 29 हजार लोग,ज्यादातर होम क्वॉरंटाइन व कुछ को अस्पतालों में कराया गया भर्ती     

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Deep
Fri, 27 Mar 2020 09:51 AM
चार दिनों में  कोरोना प्रभावित देशों से लौटे 29 हजार लोग,ज्यादातर होम क्वॉरंटाइन व कुछ को अस्पतालों में कराया गया भर्ती     

यूपी में चीन सहित कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा कर लौटे लोगों को चिन्हित करने का काम जिला स्तर पर बनी रैपिड रिस्पांस टीमों ने तेज कर दिया है। पिछले चार दिनो में 28798 ऐसे लोग चिन्हित किए गए हैं जो कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा कर लौटे हैं। 

अभी तक कुल 37748 लोगों को चिन्हित किया जा चुका है और इनमें से तमाम को होम क्वॉरंटाइन और कुछ को अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।                           
यूपी में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मरीजों के बीच संक्रामक रोग विभाग लगातार ऐसे लोगों पर नजर रखे हैं जो चीन, इटली व ईरान जैसे 12 देशों की यात्रा कर यूपी लौटे हैं। रैपिड रिस्पांस टीम की निगरानी में इन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वॉरंटाइन में रखा गया है और कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर इन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। 

हर दिन 50 से लेकर 100 के बीच ऐसे मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। इन संदिग्ध मरीजों की जांच करवाई जाती है और जांच नेगेटिव आने पर इन्हें छुट्टी दे दी जाती है। अभी तक यूपी में कुल 1937 लोगों की जांच कराई गई इसमें से 43 लोगों में कोरोना वायरस पाया गया और 1819 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई यानी इनमें कोरोना वायरस नहीं पाया गया। 

75 की रिपोर्ट आना बाकी है। फिलहाल संक्रामक रोग विभाग कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा कर लौटे लोगों को लगातार चिन्हित करने के काम में जुटा हुआ है।
 

संबंधित खबरें