DA Image
27 मार्च, 2020|9:54|IST

अगली स्टोरी

चार दिनों में  कोरोना प्रभावित देशों से लौटे 29 हजार लोग,ज्यादातर होम क्वॉरंटाइन व कुछ को अस्पतालों में कराया गया भर्ती     

corona suspect at airport  symbolic image

यूपी में चीन सहित कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा कर लौटे लोगों को चिन्हित करने का काम जिला स्तर पर बनी रैपिड रिस्पांस टीमों ने तेज कर दिया है। पिछले चार दिनो में 28798 ऐसे लोग चिन्हित किए गए हैं जो कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा कर लौटे हैं। 

अभी तक कुल 37748 लोगों को चिन्हित किया जा चुका है और इनमें से तमाम को होम क्वॉरंटाइन और कुछ को अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।                           
यूपी में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मरीजों के बीच संक्रामक रोग विभाग लगातार ऐसे लोगों पर नजर रखे हैं जो चीन, इटली व ईरान जैसे 12 देशों की यात्रा कर यूपी लौटे हैं। रैपिड रिस्पांस टीम की निगरानी में इन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वॉरंटाइन में रखा गया है और कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर इन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। 

हर दिन 50 से लेकर 100 के बीच ऐसे मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। इन संदिग्ध मरीजों की जांच करवाई जाती है और जांच नेगेटिव आने पर इन्हें छुट्टी दे दी जाती है। अभी तक यूपी में कुल 1937 लोगों की जांच कराई गई इसमें से 43 लोगों में कोरोना वायरस पाया गया और 1819 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई यानी इनमें कोरोना वायरस नहीं पाया गया। 

75 की रिपोर्ट आना बाकी है। फिलहाल संक्रामक रोग विभाग कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा कर लौटे लोगों को लगातार चिन्हित करने के काम में जुटा हुआ है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:In four days 29 thousand people returned from Corona affected countriesmostly home quarantine and some were admitted to hospitals