ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशफंस गए इमरान प्रतापगढ़ी, थाना घेरने वाले नौ कांग्रेसी नेताओं पर चलेगा मुकदमा, तीन को मिली जमानत

फंस गए इमरान प्रतापगढ़ी, थाना घेरने वाले नौ कांग्रेसी नेताओं पर चलेगा मुकदमा, तीन को मिली जमानत

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य इमरान प्रतापगढ़ी फंस गए हैं। थाना घेरने के मामले में इमरान प्रतापगढ़ी समेत नौ कांग्रेसियों पर कोर्ट में मुकदमा चलेगा। तीन साल पहले लोकसभा चुनाव के दौरान का मामला है।

फंस गए इमरान प्रतापगढ़ी, थाना घेरने वाले नौ कांग्रेसी नेताओं पर चलेगा मुकदमा, तीन को मिली जमानत
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,मुरादाबादMon, 26 Sep 2022 09:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य इमरान प्रतापगढ़ी फंस गए हैं। थाना घेरने के मामले में इमरान प्रतापगढ़ी समेत नौ कांग्रेसियों पर कोर्ट में मुकदमा चलेगा। तीन साल पहले लोकसभा चुनाव के दौरान इन लोगों ने थाने का घेराव कर आचार संहिता का उल्लंघन किया था। इस केस की सुनवाई अब एमपी-एमएलए की स्पेशल कोर्ट-स्मिता गोस्वामी में होगी। केस में आरोपी पूर्व शहर अध्यक्ष रिजवान कुरैशी ने सोमवार को अदालत में पेश हुए और जमानत कराई।

तीन साल पहले लोकसभा चुनाव के दौरान गलशहीद थाने के सामने हंगामा हुआ था। आरोप है कि 2019 को मतदान से पहले लोकसभा प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी, रिजवान कुरैशी आदि ने चुनाव में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए विरोध जताया था।

इस पर पुलिस ने कांग्रेसियों पर थाने का घेराव, सरकारी कार्य में बाधा डालने, रुपये देकर भीड़ इकट्ठा करने और समय खत्म होने के बाद भी प्रचार कर आचार संहिता के उल्लंघन के तहत मुकदमा कायम किया था। केस में इमरान प्रतापगढ़ी, रिजवान कुरैशी, असद मौलाई, फैजान खां समेत नौ आरोपी है। तीन साल पहले दर्ज मुकदमे की अब एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट एसीजेएम-चार में सुनवाई होगी। 

कांग्रेस नेता रिजवान कुरैशी सोमवार को कोर्ट में पेश हुए और जमानत कराई। अधिवक्ता मोहम्मद अब्बास का कहना है कि कोर्ट में रिजवान कुरैशी की ओर से पेश जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई। विशेष लोक अभियोजक मोहनलाल विश्नोई ने बताया कि अदालत में अर्जी पर सुनवाई के बाद आरोपी को जमानत पर रिहा कर दिया गया। अधिवक्ता अब्बास के अनुसार इससे पहले फैजान खां औक आजम अंसारी की जमानत हो चुकी है।

epaper