ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशइमरान प्रतापगढ़ी ने राज्यसभा में उठाया इलाहाबाद विवि के छात्रों का मुद्दा, शायराना अंदाज में सरकार पर जमकर बरसे

इमरान प्रतापगढ़ी ने राज्यसभा में उठाया इलाहाबाद विवि के छात्रों का मुद्दा, शायराना अंदाज में सरकार पर जमकर बरसे

कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने सोमवार को राज्यसभा में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। शायराना अंदाज में सरकार पर जमकर बरसे।

इमरान प्रतापगढ़ी ने राज्यसभा में उठाया इलाहाबाद विवि के छात्रों का मुद्दा, शायराना अंदाज में सरकार पर जमकर बरसे
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 14 Dec 2022 08:25 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मशहूर शायद और कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने सोमवार को राज्यसभा में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इमरान प्रतापगढ़ी ने सदन में शायराना अंदाज में अपनी बात की शुरुआत इलाहाबाद विश्वविद्यालय फीस वृद्धि से की। उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ प्रदर्शन करने वाले छात्रों पर पुलिस लाठियां बरसा रही है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में ‘400% फ़ीस बढ़ोतरी’ के मुद्दे को उठाते हुए  ने कहा कि जिस विश्वविद्यालय ने इस देश को पं. मोतीलाल नेहरू दिया, पं. मदन मोहन मालवीय दिया, ज़ाकिर हुसैन दिया, शंकर दयाल शर्मा दिया, VP सिंह दिया उसे हम क्या दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के विश्वविद्यालय कराह रहे हैं। 

आपको बता दें कि इलाहाबाद विवि में बढ़ी हुई फीस का मुद्दा जोर पकड़ हुए है। इससे पहले इलाहाबाद विवि में बढ़ी हुई फीस के मुद्दे पर सपा विधायकों ने यूपी के सदन में जमकर हंगामा किया था और वेल में धरने पर बैठ गए थे। इस दौरान भाजपा की महिला विधायक समेत अन्य सदस्यों ने सपा विधायकों पर महिला विरोधी होने का आरोप लगाया और कहा कि वे महिलाओं का समय ले रहे हैं।

वहीं नेता सदन व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इलाहाबाद विवि केन्द्रीय विद्यालय है और यह राज्य का विषय नहीं है। मौर्य ने कहा था कि यदि केन्द्रीय विवि की फीस का मामला है तो अपने सदस्यों से कहिए वे संसद में सवाल उठाएं। वहां जो हो रहा है उस पर हम नजर रखे हैं, कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है। शिक्षा के क्षेत्र में हमने जो कदम उठाए हैं, उससे कई तरह की गड़बड़ियां खत्म हुई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें