ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना को लेकर यूपी के लोगों के लिए योगी सरकार का महत्वपूर्ण आदेश, जानें क्या बोले मुख्यमंत्री 

कोरोना को लेकर यूपी के लोगों के लिए योगी सरकार का महत्वपूर्ण आदेश, जानें क्या बोले मुख्यमंत्री 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन इसके बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखना आवश्यक है। इस सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी...

कोरोना को लेकर यूपी के लोगों के लिए योगी सरकार का महत्वपूर्ण आदेश, जानें क्या बोले मुख्यमंत्री 
लखनऊ। एजेंसी।Sat, 27 Feb 2021 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन इसके बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखना आवश्यक है। इस सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। उन्होंने कई राज्यों में कोरोना के मामलों  में वृद्धि को देखते हुये अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।सीएम यहां अपने सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसलिए इस व्यवस्था को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाये।

मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि जिलों में इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को सुचारु ढंग से संचालित किया जाए। समस्त डीएम तथा सीएमओ द्वारा नियमित तौर पर प्रतिदिन कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक कर स्थिति की समीक्षा की जाए। उन्होंने टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। लोगों को कोविड-19 से बचाव के  बारे में जागरूक किया जाए। आमजन को मास्क के अनिवार्य उपयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिये जानकारी दी जाए।

मुख्यमंत्री ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि सम्पूर्ण कार्यवाही केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देशों और क्रम के अनुरूप संचालित की जाए। कोरोना वैक्सीनेशन के लक्षित समूहों को टीकाकरण की तिथि, स्थान व समय के सम्बन्ध में पहले से अवगत कराया जाये। कोरोना वैक्सीन का मानकों के अनुरूप स्टोरेज एवं ट्रांसपोटेर्शन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन कार्य में इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर की सेवाओं का उपयोग करने के निर्देश भी दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें