DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सीतापुर पकड़ी गई अवैध शराब फैक्ट्री, दो गिरफ्तार, पड़ोसी जिलों मेें भी होती थी सप्लाई
उत्तर प्रदेश

सीतापुर पकड़ी गई अवैध शराब फैक्ट्री, दो गिरफ्तार, पड़ोसी जिलों मेें भी होती थी सप्लाई

हिन्दुस्तान टीम,सीतापुरPublished By: Deep Pandey
Tue, 26 Jan 2021 09:01 AM
सीतापुर पकड़ी गई अवैध शराब फैक्ट्री, दो गिरफ्तार, पड़ोसी जिलों मेें भी होती थी सप्लाई

सीतापुर में सुरागरसी और मुखबिर की मदद से रेउसा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। टीम ने ग्राम गोधनी सरैंया मोड़ के पास एक टेंट हाउस के निकट मकान में दबिश देकर अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। मौके से दो आरोपी गिरफ्तार हुए, वहीं भारी मात्रा एल्कोहल, खाली शीशी, नकली रैपर, क्यूआर कोड सहित अन्य सामान बरामद हुआ।

अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया कि रेउसा थानाक्षेत्र के ग्राम गोधनी सरैंया मोड़ के पास एक मकान में काफी संख्या में नकली शराब बनाने का कारोबार किया जा रहा था। सुफील के मकान में संचालित हो रही शराब फैक्ट्री की सूचना मिलने पर वहां पुलिस टीम ने दबिश दी। मौके से सदरपुर थानाक्षेत्र के नरेन्द्रपुर निवासी नरेन्द्र वर्मा पुत्र राम अकबाल और महमूदाबाद के ग्राम नूरपुर निवासी शमी अहमद पुत्र अली हसन को गिरफ्तार किया गया। फैक्ट्री में दो ड्रम व तीन गैलन में कुल 350 लीटर ईथाइल एल्कोहल, 11 हजार सात सौ प्लास्टिक की खाली शीशियां, फाइटर ब्रांड के 17 पौव्वा, बैंडिज ब्रांड के 26 पौव्वा, नकली रैपर, क्यूआर कोड, पैकिंग गत्ता सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। दोनों आरोपियों के खिलाफ रेउसा थाने में संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर न्यायालय रवाना किया गया है। एएसपी ने कहा कि कारोबार में संलिप्त अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। साथ ही आपराधिक कृत्यों से अर्जित की गई संपत्ति का पता लगाकर नियमानुसार कार्रवाई भी होगी।

पड़ोसी जिलों मेें भी करते थे सप्लाई:
एएसपी दक्षिणी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं। जो काफी समय से नकली शराब बनाने के कारोबार में लिप्त थे। इनका नेटवर्क पड़ोसी जनपदों में फैला है। आरोपी यहां से नकली शराब बनाकर जनपद के अलावा पड़ोसी जनपद बहराइच, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी आदि को भी सप्लाई करते थे। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं, जिनकी गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम:
प्रभारी निरीक्षक सतेन्द्र कुमार राय, वरिष्ठ उपनिरीक्षक राज बहादुर, उपनिरीक्षक एकलाख अहमद, अमित कुमार, हेड कांस्टेबल कृपा शंकर, लाल सिंह, शिवेन्द्र पाण्डेय, कांस्टेबल राहुल कुमार, सुरेन्द्र यादव व सुमित कुमार शामिल रहे।
 

संबंधित खबरें